जानिए एलजी जी 3 में दिए गए 8 बेहतरीन फीचरों के बारे में

Posted By:

लंदन में हुए एक ईवेंट के दौरान एलजी ने जी सीरीज के तहत नया जी3 स्‍मार्टफोन बाजार में उतार दिया है। हाई रेज्‍यूलूशन स्‍क्रीन, लेजर एसिस्‍टेंट फोकस जैसे फीचरों से लैस जी 3 की बिक्री 28 मई से 170 देशों में शुरु हो जाएगी। आने वाले कुछ महिनों में जी 3 यूएस के बाजारों में भी मिलना शुरु हो जाएगा वहीं भारत में इसकी उपलब्‍धता के बारे में कंपनी का कहना है जुलाई तक फोन इंडियन मार्केट में मिलना शुरु हो जाएगा।

जी 3 पिछले साल लांच किए गए जी 2 का नया अपग्रेड वर्जन है जिसे गैलेक्‍सी एस 5 और एक्‍सपीरिया जी 2 जैसे स्‍मार्टफोन से टक्‍कर लेने के लिए लांच किया गया है। आईए नजर डालते हैं जी में दिए फीचरों पर

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

जी 3 में 5.5 इंच की स्‍क्रीन दी गई है जो 2560 X 1440 पिक्‍सल हाई रेज्‍यूलूशन सपोर्ट करती है। ये इस रेंज के स्‍मार्टफोन की रेंज में सबसे ज्‍यादा रेज्‍यूलूशन वाली स्‍क्रीन है। इसके मुकाबले जी 2 और गैलेक्‍सी एस 5 में 1080 X 1920 रेज्‍यूलूशन दिया गया है।

जी 3 में एंड्रायड का 4.4.2 किटकैट ओएस दिया गया है जो अब तक का सबसे लेटेस्‍ट ओएस है। वहीं पॉवर के लिए इसमें क्‍वॉड कोर क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन 801 प्रोसेसर लगा हुआ है जो 2.46 गीगाहर्ट स्‍पीड से रन करता है।

जी 3 को दो अलग-अलग मैमोरी ऑप्‍शन के साथ बाजार में उतारा गया है जिसमें 16 जीबी इंटरनल मैमोरी वाले मॉडल में 2 जीबी रैम दी गई है जबकि 32 जीबी वाले इंटरनल स्‍टोरेज मॉडल में 3 जीबी रैम दी गई है। दोनों मॉडलों में माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट की मदद से 32 जीबी तक मैमोरी एक्‍पेंड कर सकते हैं।

जी 3 की बॉडी प्‍लास्‍टिक की बनी हुई है लेकिन देखने में ये मेटल का फील देती है। वहीं फोन का बैक केवर स्‍क्रेच रजिस्‍टेंट है।

जी 3 में 13 मेगापिक्‍सल का मेन कैमरा दिया गया है जिसमें इमेज स्‍टेबलाइजेशन और लेजर लाइट ऑटोफोकस जैसे फीचर दिए गए हैं। वहीं वीडियो कॉल के लिए 2.1 मेगापिक्‍सल का कैमरा लगा हुआ है।

फोन में 3000 एमएएच की बैटरी लगी हुई है।

फोन में 2.0 माइक्रोयूएसबी, 4.0 ब्‍लूटूथ, स्‍लिम पोर्ट, जीपीएस, जीपीआरएस, एलटीई के अलावा ऐज जैसे कई दूसरे फीचर दिए गए हैं।

दूसरे फीचरों में नजर डाले तो फोन में नॉक कोड, बूस्‍ट एम्‍प्‍लीफायर, स्‍मार्टनोटिफिकेशन, स्‍मार्टकीबोर्ड और फाइल मैनेजमेंट जैसे फीचर दिए गए हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
दो मासूमों को लेकर नदी में कूदी मां खुद तैरकर बाहर निकल आई, बच्चों की मौत
दो मासूमों को लेकर नदी में कूदी मां खुद तैरकर बाहर निकल आई, बच्चों की मौत
मेडिकल कॉलेज की 54 छात्राएं करती रहीं जूनियर्स पर एडल्ट अत्याचार, जुर्माना भरेंगी 50-50 हजार
मेडिकल कॉलेज की 54 छात्राएं करती रहीं जूनियर्स पर एडल्ट अत्याचार, जुर्माना भरेंगी 50-50 हजार
Opinion Poll

Social Counting