LG Q6: बजट रेंज में फुल फीचर स्‍मार्टफोन है ये

Written By:

एलजी इलेंट्रॉनिक्‍स ने अपना पहला क्‍यू सीरीज स्‍मार्टफोन #LGQ6 बाजार में पेश कर दिया है, 14,990 के आकर्षक दाम में ये फोन ऑनलाइन खरीदा जा सकता है।

इसमें फुल विज़न डिस्‍प्‍ले दिया गया है जो इस रेंज के किसी दूसरे फोन में नहीं मिलेगा। इसके अलावा फेशियल रिकॉग्‍नाइजेशन तकनीक, मिलिट्री ग्रेड ड्यूरेबिल्‍टी और पॉवरफुल हार्डवेयर इसे और बेहतर बनाने के साथ अच्‍छा एक्‍सपीरियंस भी देते हैं।

LG Q6: बजट रेंज में फुल फीचर स्‍मार्टफोन है ये

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

एलजी फुल विज़न डिस्‍प्‍ले

एलजी जी 6 को अगर डिस्‍पले की नजर से देखें तो ये अभी तक 2017 का सबसे बेस्‍ट डिस्‍प्‍ले फोन कहा जा सकता है। इसमें 5.5 इच की FHD+ स्‍क्रीन दी गई है जो 2,160x1,080p के साथ 18:9 रेशियो व्‍यू देती है यानी आप वीडियो ब्राउजिंग, गेमिंग के साथ कई मल्‍टीटास्‍क वर्क ज्‍यादा अच्‍छी तरह से कर सकते हैं साथ ही इसमें बिजेल लेस स्‍क्रीन दी गई है जो बड़ी होने के साथ इसे कॉम्‍पैक्‍ट भी बनाती है। इसके अलावा फोन में वन टाइप फ्री स्‍क्रीन रिप्‍लेसमेंट सपोर्ट भी दिया जा रहा है। अगर 6 महिने में स्‍क्रीन में कोई दिक्‍कत आती है तो इसे कंपनी फ्री में रिप्‍लेस करेगी।

मजबूत बॉडी

मेटल फोन की दुनिया में लगभग हर फोन मेटील बॉडी के साथ आ रहा है, LGQ6 में भी मेटल बॉडी दी गई है लेकिन दूसरे फोन के मुकाबले ये भारत में काफ हल्‍का है। इसमें H Beam फ्रेम लगा हुआ है जो 7000 सीरीज एल्‍यूमीनियम से बनाया गया है। स्‍लिम स्‍क्रीन के साथ इसकी मोटाइ 69.3mm है जो इसें कैरी करने के साथ पकड़ने में काफी कंफर्ट बनाती है।

एडवांस फेस लॉक

15 हजार तक के स्‍मार्टफोन में देखा जाए तो कुछ चुनिंदा सिक्‍योरिटी फीचर आपको मिलेंगे, जिसमें से स्‍क्रीन लॉक और फिंगरप्रिंट लॉक लगभग सभी स्‍मार्टफोन होता है लेकिन एलजी क्‍यू 6 में फेस लॉक भी दिया गया है। बस इसके लिए आपको अपने फोन का फ्रंट कैमर अपने चेहरे के सामने रखना है फोन का लॉक अपने आप ओपेन हो जाएगा।

100 डिग्री व्‍यू कैमरा

ग्रुप में सेल्‍फी लेना चाहते हैं तो LG Q6 से बेहतर ऑप्‍शन नहीं मिलेगा इसमें 100 डिग्री 5 मेगापिक्‍सल का कैमरा लगा हुआ है जिसकी मदद से पूरे ग्रुप की फोटो आराम से ली जा सकती है। वहीं मेन कैमरा 13 मेगापिक्‍सल का है साथ में मिलत है लिड फ्लैश लाइट। LG Q6 में दी गई कैमरा एप में 4 क्रिएटिव शॉट मोड मिलते हैं इसके अलावा सीधे फोटो क्‍लिक करने के बाद उसे इंस्‍ट्राग्राम, फेसबुक में बिना किसी काट-छाट के अपलोड कर सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

पॉवरफुल हार्डवेयर
LGQ6 में ऑक्‍टाकोर क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर लगा हुआ है जो 1.4 गिग की स्‍पीड से रन करता है साथ में 4 कॉटक्‍ट A53 चिप दी गई है जो 1.1 गिग की स्‍पीड देती है। मल्‍टीटास्‍किंग के लिए फोन में 3जीबी रैम और एड्रीनो 505 जीबीयू दिया गया है। फोन की मैमोरी 32 जीबी है जिसे 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन को पॉवर देने के लिए 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्‍टीविटी ऑप्‍शन में नजर डालें तो LGQ6 में वाईफाई, ब्‍लूटूथ 4.2 और यूएसबी टाइप सी दिया गया है।

लेटेस्‍ट एंड्रायड नॉगट
सबसे लेटेस्‍ट ओएस नॉगट से लैस LGQ6 में बेहतरीन सॉफ्टवेयर एक्‍सपीरियंस मिलता है, साथ में एलजी UX 6.0 यूआई दिया गया है जो यूजर को ज्‍यादा सहूलियत देता है। आखों में ज्‍यादा जोर न पड़े इसके लिए फोन में ब्‍लू लाइट स्‍क्रीन का फीचर दिया गया है जो आखों के सूखेपन, ब्‍लरविजन जैसे कई दूसरी दिक्‍कतों से बचाता है। LGQ6 एक्‍सक्‍लूसिवली एस्‍ट्रो ब्‍लैक, आइस प्‍लेटिनम और टेरा गोल्‍ड कलर के साथ 14,990 रुपए में Amazon.in से खरीदना जा सकता है।



English summary
LG Electronics has officially announced the company's first Q series smartphone- #LGQ6 in the Indian market.
Please Wait while comments are loading...
रिलायंस जियो की स्पीड मिल रही है कम, ये 4 सेटिंग बदलते ही बढ़ जाएगी
रिलायंस जियो की स्पीड मिल रही है कम, ये 4 सेटिंग बदलते ही बढ़ जाएगी
थाने पहुंची बहनों ने कहा- पापा और भाई रखते हैं बुरी नजर, कई बार की शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश
थाने पहुंची बहनों ने कहा- पापा और भाई रखते हैं बुरी नजर, कई बार की शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot