Subscribe to Gizbot

12,999 रुपए में 16MP कैमरा के साथ Honor 7X लिमिटेड एडिशन लॉन्च

Written By:
Honor 7X : Unique and Special features (Hindi)

हुवावे सब-ब्रांड हॉनर ने अपना हॉनर 7X स्मार्टफोन का लिमिटेड एडिशन को भारत में लॉन्च कर दिया है। Honor 7X का ये लिमिटेड एडिशन रेड कलर वेरिएंट में आता है। याद हो कि कंपनी ने इस फोन को पिछले साल दिसंबर में लॉन्च किया था। तब कंपनी ने इस फोन को ऑरोरा ब्लू, मिडनाइट ब्लैक और प्लेटिनम गोल्ड कलर्स में पेश किया था।

इस लिमिटेड एडिशन के साथ इस फोन में रेड कलर वेरिएंट जुड़ गया है। हॉनर 7X रेड कलर वेरिएंट का पोस्टर ई-कॉमर्स साइट अमेजन इंडिया पर देखा गया है, जिसे देखकर लग रहा है कि ये फोन एक्सक्लूसिवली अमेजन इंडिया पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

12,999 रुपए में 16MP कैमरा के साथ Honor 7X लिमिटेड एडिशन लॉन्च

कीमत और उपलब्धता-

कंपनी ने हॉनर 7X रेड कलर वेरिएंट को बाकी सभी वेरिएंट की तरह 12,999 रुपए कीमत के साथ लॉन्च किया है। भारत समेत कई देशों में इस फोन की सिर्फ 20,000 यूनिट्स ही बिक्री के लिए उपलब्ध होंगी और इसीलिए कंपनी ने इसे लिमिटेड एडिशन के रूप में पेश किया है। अमेजन इंडिया पर हॉनर 7एक्स के पोस्टर के साथ 'नोटिफाई मी' का ऑप्शन के साथ नजर आ रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार, ये फोन 14 फरवरी वेलेंटाइन डे से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

हॉनर 7X के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन-

बता दें कि इस लिमिडेट एडिशन में सिर्फ कलर वेरिएंट अलग दिया गया है, इसके अलावा फोन में सभी फीचर्स और स्पेक्स इसके स्टेंडर्ड वेरिएंट वाले ही दिए गए हैं। आइए जानते हैं इस फोन के सभी फीचर्स और स्पेक्स के बारे में।

डिसप्ले और डिजाइन-

Honor 7X की यूएसपी स्क्रीन कही जा सकती है। फोन में 5.93 इंच की 2160X1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन FHD+ आईपीएस एलसीडी डिसप्ले दी है। इसका ऑस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। फुल-एचडी+ रिजॉल्यूशन के कारण डिस्प्ले काफी शार्प और क्लासी लगता है। फोन में नाइट मोड दिया गया है, जिसमें यूजर्स अपने हिसाब से डिस्प्ले लाइट सेट कर सकते हैं। फोन में डे टाइम स्क्रीन और नाइट स्क्रीन दी है। डिजाइन की बात करें, तो इस फोन को मेटल यूनीबॉडी के साथ पेश किया गया है। ऑनर 7X में सभी पोर्ट नीचे की तरफ दिए गए हैं। फोन की सुरक्षा को ध्यान रखते हुए फोन में फॉर कॉर्नर एयरबैग सेफ्टी डिजाइन दिया गया है। 3.5 एमएम हेडफोन जैक है और लेकिन कंपनी ने इस फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट नहीं दिया है। ऑनर के इस फोन में भी पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। एंटीना बैंड को टॉप और निचले हिस्से पर दिया गया है।

12,999 रुपए में 16MP कैमरा के साथ Honor 7X लिमिटेड एडिशन लॉन्च

डुअल कैमरा सेटअप-

Honor 7X में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। कैमरे का प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल का हो गया है। वहीं, सेकेंडरी कैमरा 2 मेगापिक्सल का है, जो डेप्थ इंफोर्मेशन कैप्चर कर बोकेह इफेक्ट क्रिएट करने में मदद करेगा। फोन के फ्रंट औऱ डुअल कैमरा के लिए पोर्टरेट मोड दिया है। फोन में जेंडर ब्यूटी मोड दिया है। कैमरा के साथ फोन में फनी इफेक्ट और गेस्चर ट्रिगर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

सॉफ्टवेयर, रैम और स्टोरेज-

Honor 7X स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर किरिन 659 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। इसे 4 जीबी रैम के साथ 32जीबी और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया गया है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर आधारित ईएमयूआई 5.1 पर चलता है।

बैटरी और कनेक्टिविटी-

पावर बैकअप के लिए Honor 7X फोन में 3,340mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी ने Honor 9i में भी 3,340mAh की बैटरी दी थी। कंपनी का दावा है कि इस फोन की बैटरी 22 दिनों का स्टेंडबाय टाइम, 12 घंटों का वीडियो प्लेबैक, 91घंटो का म्यूजिक प्लेबैक, 12 घंटों की इंटरनेट कनेक्टिविटी और 21 घंटों का टॉक टाइम देती है। यानी बैटरी के मामले में कंपनी ने कोई अपग्रेशन नहीं दिया है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में ब्लूटूथ, वाईफाई, जीपीएस और हाइव्रिड डुअल सिम सपोर्ट दिया है।

English summary
Honor 7X ka Red Limited Edition Variant Amazon India par list ho chuka hai. iss phone ki sale 14 February Valentine's Day se start ho sakti hai.
VIDEO: रोजी-रोटी बर्बाद होते देख रईसजादे से भिड़ गया चाऊमीनवाला, गिरा-गिराकर मारा
VIDEO: रोजी-रोटी बर्बाद होते देख रईसजादे से भिड़ गया चाऊमीनवाला, गिरा-गिराकर मारा
पापोन विवाद पर नाबालिग के पिता ने किया सिंगर का बचाव, कही ये बात
पापोन विवाद पर नाबालिग के पिता ने किया सिंगर का बचाव, कही ये बात
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot