उन iPhone मॉडल की लिस्ट जो सपोर्ट कर सकते हैं iOS 16 अपडेट

|

6 जून को, Apple WWDC 2022 की मेजबानी करेगा, जहां वह आईओएस 16 (iOS 16) और iPadOS 16 के साथ-साथ Mac, Apple Watch, Apple TV और अन्य डिवाइसों के लिए कई अपडेट की घोषणा करने वाला है। फिलहाल, इस बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं है कि कौन से iPhone मॉडल iOS 16 के साथ कॉम्पेटिबल होंगे। हालाँकि, उनमें से कुछ अपकमिंग अपडेट को सपोर्ट नहीं कर पाएंगे।

 
उन iPhone मॉडल की लिस्ट जो सपोर्ट कर सकते हैं iOS 16 अपडेट

इस महीने की शुरुआत में, Apple ने iPod टच को बंद कर दिया था, यह एक संकेत है कि कंपनी के पुराने प्रोडक्ट नए ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करना बंद कर सकते हैं, हालांकि ऐपल ने इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

मार्क गुरमन के मुताबिक, अपडेट में खास बदलाव नहीं होंगे। हालाँकि, सिस्टम के साथ इंटरेक्शन में इम्प्रूवमेंट हो सकता है, साथ ही नोटिफिकेशन और हेल्थ ट्रैकिंग में बदलाव हो सकते हैं। पिछले कुछ वर्षों में, Apple ने किसी भी iPhone मॉडल को सपोर्ट करना बंद नहीं किया है। इसका मतलब है कि iOS 13, iOS 14 और iOS 15 एक ही स्मार्टफोन मॉडल के साथ कॉम्पेटिबल थे, जिसमें iPhone 6s और iPhone 6s Plus भी शामिल हैं।

आईओएस अपडेट की बात करें तो डिवाइस RAM एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उदाहरण के लिए, iOS 13 केवल 2GB RAM और उससे अधिक के iPhone मॉडल के लिए उपलब्ध था। उस समय से, iOS 13 ने iPhone 5s, iPhone 6 और iPhone 6 Plus को सपोर्ट करना बंद कर दिया था। यह संभावना है कि iOS 16 उन आईफोन मॉडल के साथ काम नहीं करेगा जिनमें 3GB से कम RAM है। भले ही iPhone 7 लाइन भी 3GB RAM से लैस है, यह संभवतः A10 फ्यूजन चिप के लिए अपग्रेड करने योग्य होगा।

उन iPhone मॉडल की लिस्ट जो सपोर्ट कर सकते हैं iOS 16 अपडेट

iPhone के ये स्मार्टफोन मॉडल जो कर सकते हैं iOS 16 अपडेट को सपोर्ट

- आईफोन 13 प्रो
- आईफोन 13 प्रो मैक्स
- आईफोन 13
- आईफोन 13 मिनी
- आईफोन 12 प्रो
- आईफोन 12 प्रो मैक्स
- आईफोन 12
- आईफोन 12 मिनी
- सेकेंड-जेन आईफोन एसई
- थर्ड-जेन आईफोन एसई
- आईफोन 11 प्रो
- आईफोन 11 प्रो मैक्स
- आईफोन 11
- आईफोन एक्सएस
- आईफोन एक्सएस मैक्स
- आईफोन एक्सआर
- आईफोन एक्स
- आईफोन 8 प्लस
- आईफोन 8
- आईफोन 7 प्लस

 

हालांकि अभी तक कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कोई लिस्ट नहीं निकाली है इसलिए कोई पुष्टि नहीं है कि यह सब स्मार्टफोन मॉडल iOS 16 को सपोर्ट करेंगे।

 
Best Mobiles in India

English summary
List of iPhone Models Compatible With Upcoming iOS 16 Update

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X