रिपोर्ट: Apple जल्द लांच कर सकता है 20-इंच का Foldable OLED MacBook, जानें क्या होगी खासियत

|
 Apple जल्द लांच कर सकता है 20-इंच का Foldable OLED MacBook

Apple कथित तौर पर 2024 में OLED डिस्प्ले के साथ iPad के दो नए मॉडल पेश करने की योजना बना रहा है। LG और Samsung को इन अफवाह वाले iPad मॉडल के लिए OLED पैनल की आपूर्ति करने की उम्मीद है।

 

क्यूपर्टिनो स्थित तकनीकी दिग्गज को पहले 2027 तक मैकबुक को फोल्डेबल फैक्टर में रिलीज करने का अनुमान लगाया गया था। अब, एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी ने मैकबुक पर 20 इंच की फोल्डेबल स्क्रीन के साथ काम करना शुरू कर दिया है।

Apple foldable OLED MacBook जल्द होगा लांच

द एलेक की एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple 20.25-इंच OLED डिस्प्ले का उपयोग करेगा जिसे "अज्ञात दक्षिण कोरियाई आपूर्तिकर्ता" द्वारा भेजा जाएगा। आपूर्तिकर्ता सैमसंग हो सकता है लेकिन रिपोर्ट ने इसकी पुष्टि नहीं की है। कंपनी पहले से ही आने वाले iPad मॉडल के लिए Apple को OLED पैनल की आपूर्ति कर रही है। इसके अलावा, सैमसंग फोल्डेबल डिवाइस और डिस्प्ले मार्केट में भी एक प्रमुख खिलाड़ी है।

ऐप्पल फोल्डेबल ओएलईडी मैकबुक की डिटेल

कथित फोल्डेबल मैकबुक के अनफोल्ड होने पर इसमें 20.25 इंच का फोल्डेबल OLED डिस्प्ले होने की संभावना है। जबकि, डिवाइस के मुड़े रहने पर स्क्रीन कथित तौर पर 15.3 इंच मापी जाएगी। तुलना करने के लिए, नवीनतम iPad प्रो के टॉप वर्जन में 12.9 इंच का डिस्प्ले है, लेकिन आगामी डिवाइस का मुड़ा हुआ डिस्प्ले आकार नया 16 इंच मैकबुक प्रो की स्क्रीन से छोटा होगा।

Apple और फोल्डेबल OLED स्क्रीन

Apple को iPads और MacBooks को OLED डिस्प्ले में बदलने से पहले फोल्डेबल मैकबुक जारी करने की उम्मीद नहीं है। वर्तमान में, कंपनी केवल अपने प्रीमियम Apple वॉच और iPhone मॉडल के लिए OLED डिस्प्ले का उपयोग करती है। शेष Apple प्रोडक्ट या तो मिनी-एलईडी या एलसीडी स्क्रीन से लैस हैं।

 

Foldable iPad मिनी भी हो सकता है लांच

रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी वर्तमान iPad मिनी को 10 इंच के फोल्डेबल डिवाइस से बदलने की भी योजना बना रही है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि तमाम अफवाहों के बावजूद ऐपल ने अभी तक फोल्डेबल आईफोन पर काम करना शुरू नहीं किया है। अब ये देखना दिलचस्प होगा की आखिर कबतक Apple अपना फोल्डेबल लैपटॉप लांच करता है।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Apple is not expected to release the foldable MacBook before transitioning the iPads and MacBooks to OLED displays.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X