आखिरकार FAU-G गेम हुआ गूगल प्ले पर लिस्ट, PUBG Mobile India को देगा टक्कर

|

भारत में पबजी मोबाइल इंडिया की वापसी होने ही वाली है। लेकिन सितंबर में इंडिया में पबजी बैन होने के बाद nCore Games और बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने FAU-G मोबाइल गेम को विकसित किया था। इस गेम को पबजी के रिप्लेसमेंट के तौर पर देखा जा रहा था। बता दें कि अब ये गेम गूगल प्ले स्टोर पर आ चुका है। हालांकि FAU-G को फिलहाल लॉन्च नहीं किया गया है। लेकिन इसे इसे प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए गूगल प्ले स्टोर पर एवेलेबल करा दिया गया है।

आखिरकार FAU-G गेम हुआ गूगल प्ले पर लिस्ट, PUBG Mobile India को देगा टक्कर

 

FAU-G और PUBG में होगा मुकाबला

FAU-G और PUBG दोनों की गेम अब बारत में सक्रिय होने जा रहे हैं। ऐसे में जाहिर है कि दोनों में ज़बरदस्त मुकाबला देखने को मिलेगा। जहां एक तरफ पबजी के इंडियन वर्जन लॉन्च होने की अनाउंसमेंट हो चुकी है। वहीं, FAU-G के डेवलपर्स ने भी गेम को रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध करा दिया है। हालांकि FAU-G को फिलहाल प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए सिर्फ गूगल प्ले स्टोर पर ही उपलब्ध कराया गया है। ऐप्पल के App Store पर अभी तक प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू नहीं हुए हैं।

FAU-G का मतलब है फियरलेस एंड यूनाइटेड गार्ड्स। बता दें कि जो प्लेयर्स इसके लिए रजिस्टर करेंगे, उन्हें गेम के उपलब्ध होते ही पुश नोटिफिकेशन मिल जाएगा। वहीं, योग्य डिवाइसों में गेम अपने आप डाउनलोड और इंस्टॉल हो जाएगा। डाउनलोड का साइज़ और वर्ज़न के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई हैं। लेकिन लिस्टिंग स्टोरीलाइन और गेमप्ले के बारे में कुछ जानकारी जरूर देती है।

आखिरकार FAU-G गेम हुआ गूगल प्ले पर लिस्ट, PUBG Mobile India को देगा टक्कर

 

गेम के टीजर से पता चलता है कि ये गेम भारतीय सैनिकों के संघर्ष पर बेस्ड है। इसमें गलवान घाटी में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर हुए भारतीय सैनिको और चीनी सैनिकों का युद्ध होगा। लेकिन अब गेम के लिस्टिंग पेज से पता चलता है कि पूरा गेमप्ले भारतीय सैनिकों के इर्ध-गिर्ध घूमेगा। किरदारों को FAU-G कमांडो का नाम दिया जाएगा।

जानकारी हो कि FAU-G, बेंगलुरु के nCore Games और बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने साथ मिलकर डेवलेप किया है। इसका पहला टीज़र 25 अक्टूबर को लाइव किया गया था। गेम अक्टूबर के अंत में ही लॉन्च किया जाना था। लेकिन कुछ कारणों के चलते इसमें रुकावटें आई और गेम अभी तक लॉन्च नहीं हो पाया।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Finally, the FAU-G pre-registration link is live in India on Google Play Store. FAU-G is the short form of Fearless And United Guards is a third-person brawler game, which was slated to be launched in India last month. However, its maker, Bengaluru-based nCore Games announced that the registration link is live on Monday.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X