एक छोटी सी गलती से NFT बेचने वाले को लगा 2.27 करोड़ रुपये का चूना, जानें पूरी खबर

|

मार्केट में इन दिनों NFT (नॉन फंजिबल टोकन) का काफी ज्यादा क्रेज चल रहा है। लोग अपने आर्ट्स जैसे ऑनलाइन चीजों को बेचकर करोड़ों रुपये कमा रहे हैं, तो अभी खबर यह है कि एक व्यक्ति को छोटी सी गलती के कारण 2.27 करोड़ रुपये का नुकसान हो गया। यदि आप भी NFT (एनएफटी) बेच रहे हैं या खरीदते हैं तो आपको भी सावधानी बरतनी चाहिए अन्यथा भारी नुकसान हो सकता हैं।

 
एक छोटी सी गलती से NFT बेचने वाले को लगा 2.27 करोड़ रुपये का चूना, जानें पूरी खबर

छोटी सी गलती से NFT बेचने वाले को हुआ 2.27 करोड़ को नुकसान

जैसा कि आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से मार्केट में एनएफ़टी यानी नॉन फंजिबल टोकन काफी चर्चा में है। और कई सेलिब्रेटी भी लाइन में घुस रहे हैं और हाल ही में युवराज सिंह का भी नाम इसमें सामने आया है। युवराज सिंह भी अपने कुछ खास मोमेंट को एनएफटी में लाने की प्लानिंग कर रहे हैं।

एंड्रॉइड और iPhone पर WhatsApp मैसेज को शेड्यूल करना हैं, तो ये है काम की ट्रिकएंड्रॉइड और iPhone पर WhatsApp मैसेज को शेड्यूल करना हैं, तो ये है काम की ट्रिक

इसके अलावा लोकप्रिय अभिनेता अमिताभ बच्चन और सलमान खान भी अपने NFT कलेक्शन को पेश करने वाले हैं। लेकिन अभी खबर यह है कि एक छोटी सी गलती की वजह से एनएक्सटी क्रिएटर को 2.27 करोड़ रुपए का चूना लगा है।

WhatsApp ग्रुप एडमिन को मिलेगा ज्यादा पावर, डिलीट कर सकेंगे सभी के लिए मैसेजWhatsApp ग्रुप एडमिन को मिलेगा ज्यादा पावर, डिलीट कर सकेंगे सभी के लिए मैसेज

कैसे हुए 2.27 करोड़ का भारी नुकसान

दरअसल आपको बता दें कि एक NFT मालिक को Bored Ape Yacht Club (बोर्ड एप यॉच क्लब) की एनएफटी को 75 इथेरियम यानी करीब 3 लाख डॉलर जो करीब 2.27 करोड़ रुपये होते है में बेचना चाहते थे लेकिन गलती से इस NFT की प्राइस सिर्फ 0.75 (3000 डॉलर) यानी करीब 2.27 लाख रुपये में लिस्ट कर दिया। यानी एक छोटी सी टाइपिंग गलती से 2.27 करोड़ रुपये का बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है।

6000mAh की धाँसू बैटरी के साथ जनवरी 2022 में Samsung लॉन्च करेगा यह नया स्मार्टफोन6000mAh की धाँसू बैटरी के साथ जनवरी 2022 में Samsung लॉन्च करेगा यह नया स्मार्टफोन

Bored Ape Yacht Club एनएफटी क्या है

यदि हम बोर्ड एप यॉच क्लब (नॉन फंजिबल टोकन) की बात करें तो यह 10000 यूनिक वानरों का एक पॉपुलर संग्रह है कर अब तक इस संग्रह की बिक्री आधे बिलियन डॉलर से ज्यादा हो चुकी है।

 

इस प्रकार अगर आप भी किसी प्लेटफॉर्म पर NFT क्रिएटर या NFT कलेक्टर हैं तो एनएफ़टी को मिंट करते समय ध्यान से मिंट करना चाहिए क्योंकि ऐसी घटना आपके साथ भी हो सकती है। साथ ही अगर आपका कोई दोस्त भी इस लाइन में है तो आगे जरूर शेयर करें।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Man Loses Over Rs 2.27 Crore Due To NFT

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X