सिम को आधार से लिंक करना पड़ा महंगा, 1,10,000 रुपए का लग गया चूना

Written By:

इस खबर को पढ़कर आप चौंक तो जाएंगे ही साथ ही थोड़ा परेशान भी हो सकते हैं. इन दिनों फोन नंबर को आधार से लिंक करने की जो हिदायतें मिलती रहती हैं, उसी जुड़ा अब एक धोकाधड़ी का मामला सामने आया है. इसमें जयपुर के रहने वाले एक शख्स को करीब 1,10,000 रुपए का चूना लगा दिया गया है. यह सब तब हुआ जब वह व्यक्ति अपने मोबाइल नंबर को आधार से लिंक करने की कोशिश कर रहे थे. बैंक अकाउंट से एक लाख से भी अधिक रुपया निकाले जाने की खबर मिलते ही शख्स ने गांधी नगर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज करा दिया है.

BSNL offer : अब मिलेगा 50% और अधिक डाटा

सिम को आधार से लिंक करना पड़ा महंगा, 1,10,000 रुपए का लग गया चूना

हाल ही में आई रिपोर्ट के मुताबिक बापू नगर, जनता स्टोर के निवासी एसके ब्रिजवानी से एक युवक ने मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से लिंक करने के लिए कहा. इसी बीच युवक ने ब्रिजवानी का पुराना सिम ले लिया और उसे नया सिम दे दिया. पुराने सिम की मदद से ब्रिजवानी के अकाउंट से युवक ने 1,10,000 रुपए निकाल दिए. ब्रिजवानी को इस बात का पता तब चला जब वह बैंक गया और उसने इस withdrawal की एंट्री देखी.

ब्रिजवानी को एक कॉल आया था, जिसमें उससे मोबाइल नंबर को आधार से लिंक करने की बात कही गई थी. साथ ही कहा गया था कि यदि वह ऐसा नहीं करता है तो उसका सिम डीएक्टिवेट को जाएगा. इसके बाद उसे एक SMS प्राप्त हुआ, इस मैसेज में ब्रिजवानी से उनके सिम को सर्विस सेंटर में भेजने के लिए कहा गया. इस मैसेज के रिसीव होने के बाद उनके सिम ने काम करना बंद कर दिया. अगले दिन जब वह बैंक में गए तो उन्हें अकाउंट से रुपए गायब होने के बारे में खबर मिली. इस पूरी घटना के बाद केस गांधी नगर पुलिस स्टेशन में रजिस्टर किया गया है.

iVoomi i1 firt impression (Hindi)

Airtel 4G हॉटस्पॉट, अब 999 रुपए में खरीदें Amazon से

31 मार्च है आखिरी तिथि

भारतीय सरकार ने सभी मोबाइल यूज़र्स को अपने मोबाइल नंबर को आधार से लिंक करने के लिए कहा है. इसकी तिथि को भी अब बढ़ा दिया गया है, यूज़र्स 31 मार्च तक अपने सिम कार्ड को आधार से लिंक कर सकते हैं. यदि सिम को आधार से लिंक नहीं किया जाएगा तो आपका सिम डीएक्टिवेट किया जा सकता है.

हमारा सुझाव

यदि आप उन यूज़र्स में से हैं जिन्होंने अपने सिम को अब तक आधार से लिंक नहीं किया है तो हम आपको सलाह देना चाहेंगे कि यह काम आप ऑफिशियल तरीके से करें. आप जिस भी नेटवर्क के यूज़र हैं उसके सर्विस सेंटर, कस्टमर केयर स्टोर पर जाकर ही अपने मोबाइल नंबर को आधार से लिंक करें. किसी अन्य के मैसेज या कॉल करने से, या किसी अन्य तरीके से आप नंबर को लिंक नहीं कराएं.

English summary
Be careful do not do these mistakes while you link your mobile sim to aadhaar. A man is duped of Rs. 1,10,00 in this process. Read mor detail in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
दिल्ली के  बवाना में आग लगने के बाद भाजपा-आप के बीच राजनीतिक जंग
दिल्ली के बवाना में आग लगने के बाद भाजपा-आप के बीच राजनीतिक जंग
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot