अब बस एक मुस्कान के साथ करें मास्टरकार्ड से भुगतान

|

वो दिन गए जब आपको टैक्सियों, ऑटो या यहां तक कि किराने का सामान खरीदने के लिए नकदी (Cash) पर निर्भर रहना पड़ता था। ऐसा इसलिए है क्योंकि UPI या डिजिटल पेमेंट मेथड ने उपयोगकर्ताओं के लिए लेनदेन करना आसान बना दिया है।

 

अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन की स्पीड बूस्ट कैसे करेंअपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन की स्पीड बूस्ट कैसे करें

अब बस एक मुस्कान के साथ करें मास्टरकार्ड से भुगतान

हालांकि, जल्द ही डिजिटल भुगतान इसकी रेलेवंस खोने वाला है क्योंकि मास्टरकार्ड का नया बायोमेट्रिक प्रोग्राम "उपयोगकर्ताओं को केवल मुस्कुराकर भुगतान करने देगा" (Mastercard will soon let users pay just by smiling ) नहीं, यह एक काल्पनिक बात नहीं है, यह एक वास्तविकता है जिसकी घोषणा कंपनी ने एक प्रेस रिलीज़ के माध्यम से की है। मास्टरकार्ड ने कहा है कि नया बायोमेट्रिक प्रोग्राम ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा। कार्यक्रम का परीक्षण वर्तमान में ब्राजील में किया जा रहा है।

अब बिना किसी ऐप से पता चलेगा किसने किया है कॉल, TRAI ला रहा है नया फीचरअब बिना किसी ऐप से पता चलेगा किसने किया है कॉल, TRAI ला रहा है नया फीचर

हाइलाइट्स

- मास्टरकार्ड का नया बायोमेट्रिक प्रोग्राम उपयोगकर्ताओं को केवल मुस्कुराकर भुगतान करने देगा।
- मास्टरकार्ड ने कहा है कि नया बायोमेट्रिक प्रोग्राम ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा।
- कार्यक्रम का परीक्षण वर्तमान में ब्राजील में किया जा रहा है।

"मास्टरकार्ड ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा

"अब आपको पेमेंट करने के लिए अपने फोन और अपने बटुए के लिए हाथों को कष्ट देने की जरूरत नहीं होगी अब आपको केवल अपनी एक क्विक स्माइल की आवश्यकता होगी। आपके फ़ोन को अनलॉक करने के लिए आपके चेहरे या फ़िंगरप्रिंट का उपयोग करने की भी जरूरत नहीं है ।

आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने की भारत में पहली 5G कॉल, जानें क्या है 4G और 5G कॉल में अंतरआईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने की भारत में पहली 5G कॉल, जानें क्या है 4G और 5G कॉल में अंतर

ब्लॉग में आगे कहा गया है कि उपयोगकर्ता बिल की जांच कर सकते हैं और कैमरे में मुस्कुरा सकते है। यह कदम न केवल लेनदेन को तेज करेगा बल्कि उपयोगकर्ताओं को यह चुनने की स्वतंत्रता देगा कि वे कैसे भुगतान करना चाहते है।

ब्राजील के 5 सुपरमार्केट में हो रहा है मुस्कान से भुगतान

मास्टरकार्ड वर्तमान में ब्राजील के São Paolo में सिर्फ 5सुपरमार्केट में काम कर रहा है, लेकिन यह कार्यक्रम विश्व स्तर पर शुरू किया जाएगा। इन सुपरमार्केट में आने वाले उपभोक्ता Payface app के माध्यम से अपने चेहरे की मुस्कान और भुगतान की जानकारी दर्ज करने में सक्षम हैं, और एक बार पंजीकृत होने के बाद, वे बिना कार्ड या मोबाइल डिवाइस के चेकआउट में भुगतान करने के लिए मुस्कुरा सकते है।

WhatsApp Business यूजर्स को मिलने वाला है मल्टी-डिवाइस सपोर्ट ,जाने पूरी ख़बरWhatsApp Business यूजर्स को मिलने वाला है मल्टी-डिवाइस सपोर्ट ,जाने पूरी ख़बर

अब बस एक मुस्कान के साथ करें मास्टरकार्ड से भुगतान

ब्लॉग में कहा गया है, "मास्टरकार्ड NEC, Payface, Aurus, PaybyFace, PopID और Fujitsu Limited सहित भागीदारों के साथ काम कर रहा है ताकि दुनिया भर में इस प्रकार की नई चेकआउट क्षमता के लॉन्च और पैमाने को सुनिश्चित किया जा सके।"

 

क्या आपका फेसबुक अकाउंट हो गया है हैक, तो ऐसे करें रिकवरक्या आपका फेसबुक अकाउंट हो गया है हैक, तो ऐसे करें रिकवर

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Mastercard's new biometric program "will soon let users pay just by smiling" . Mastercard has said that the new biometric program will be launched globally. The program is currently being tested in Brazil

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X