फ्री इंटरनेट सिक्‍योरिटी देगी मैकेफी

Written By:

अगर आप अपने स्‍मार्टफोन में बैंक और ऑफिस से जुड़े कई दूसरे काम करते हैं तो इसके लिए आपका फोन पूरी तरह से सुरक्षित होना चाहिए। अब फोन की अंदरूनी सुरक्षा के लिए एक अच्‍छा एंटीवॉयरस होना बेहद जरूरी है जो ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों सूरतों में आपके फोन को वॉयरस, बग से सुरक्षित रखे। लेकिन फोन में एंटीवॉयरस डालने के लिए आपको पैसे खर्च करने की कोई जरूरत नहीं क्‍योंकि सॉफ्टवेयर कंपनी मैकेफी भारत में अपने उपभोक्‍ताओं को फ्री मोबाइल सिक्‍योरिटी प्रोवाइड करेगी।

मैकेफी के अनुसार मोबाइल, टैबलेट और पीसी में पहले के मुकाबले अब ज्‍यादा वॉयरस और बग का हमला होता है जो हमारे प्राइवेट डेटा के लिए सबसे बड़ा खतरा है। मैकेफी फ्री मोबाइल एंटीवॉयरस में कॉल और एसएमएस फिल्‍टर करने की सुविधा भी यूजर को मिलेगी साथ ही इसमें कई एक्‍ट्रा सिक्‍योरिटी फीचर भी दिए गए हैं। भारतीय इंटरनेट और मोबाइल असोसिएशन (IAMAI) की मानें तो भारत में जून 2014 तक करीब 185 मिलियन मोबाइल यूजर हो जाएंगे।

एक सर्वे के अनुसार भारत में ज्‍यादातर मोबाइल यूजर फोन का इस्‍तेमाल फोटो खींचने के लिए करते हैं जबकि 66 प्रतिशत लोग मोबाइल के जरिए अपना कंटेंट शेयर करते हैं। यानी भारत में लोगों की डिजिटल सुरक्षा के लिए कई गंभीर खतरे हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

1

अगर आप पॉम ओएस स्‍मार्टफोन या फिर विंडो सीई बेस विंडो फोन का प्रयोग रहें हैं तो अवास्‍त पीडीए एडीशन एंटीवायरस फोन में डाउनलोड कर सकते हैं। अवास्‍त के नए एंटीवायरस को ALWIL सॉफ्ट

2

अवीरा एंटीवर मोबाइल एक प्रोफेशनल एंटीवॉयरस है, अगर आप अपने फोन में रोज ढेरों मेल या फिर इंटरनेट से जुड़े कई काम करते हैं तो अवीरा आपके मोबाइल को पूरी सुरक्षा देगा। अवीरा को पॉकेट पीसी और स्‍मार्टफोन दोनों में डाउनलोड किया जा सकता है। अविरा इंटरनेट पर दो वर्जन में उपलब्‍ध है पहला पेबल वर्जन है जिसमें लिए आपको कुछ एमाउंट पे करना होगा और दूसरा फ्री वर्जन जिसे 30 दिनों तक फ्री में प्रयोग किया जा सकता है।

3

कैसपरस्‍काई मोबाइल सिक्‍योरिटी स्‍मार्टफोन के लिए एक कंप्‍लीट पैकेज है। इसमें एंटी थेफ्ट प्रोटेक्‍शन के साथ वायरस प्रोटेक्‍शन, फायरवॉल प्रोटेक्‍शन और एसएमएस, ईएमएस और एमएमएस का प्रोटेक्‍शन भी दिया गया है।

4

नारटन स्‍मार्टफोन सिक्‍योरिटी इंटनेट मार्केट में जाना माना एंटीवायरस है। नारटन के पूरे पैकेज में एंटी स्‍पैम, फायरवाल के अलाव सिमेंटेक पैकेज भी दिया गया है जो आपके स्‍मार्टफोन वायरस के हमले से सेव रखता है।

5

ईसेट में फल इंट्रीगेट रियल टाइम प्रोटेक्‍शन दिया गया है जो किसी भी तरह के मालवेयर यानी वायरस से आपके फोन को प्रोटेक्‍ट करता है। ईसेट आपके फोन की मैमोरी को स्‍कैन करने के कई ऑप्‍शन देता है जैसे फुल स्‍कैन, इंटरनल मैमोरी स्‍केन अगर आप सिर्फ एक फोल्‍डर या फाइल को स्‍कैन करना चाहते हैं जो ईसेट में वो भी कर सकते हैं। ईसेट न केवल आपके फोन में इंटरनली प्रोटेक्‍शन प्रोवाइड करता है बल्‍कि वाईफाई और ब्‍लूटूथ प्रोटेक्‍शन भी देता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
कार्ड से शॉपिंग करने पर आम लोगों को मिलेगा ये फायदा, RBI ने बदले नियम
कार्ड से शॉपिंग करने पर आम लोगों को मिलेगा ये फायदा, RBI ने बदले नियम
Jio के इन 4 प्लान में नहीं है डाटा लिमिट, अनलिमिटेड करें यूज
Jio के इन 4 प्लान में नहीं है डाटा लिमिट, अनलिमिटेड करें यूज
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot