Subscribe to Gizbot

Meizu M6s लॉन्च, 4 जीबी और 16MP कैमरा के साथ कीमत 9,900 रुपए

Written By:

मीज़ू स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने अपने घरेलू मार्केट चीन में Meizu M6s स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को खास फीचर्स के साथ बजट सेगमेंट में लॉन्च किया है। फोन में 3जीबी रैम और 4जीबी रैम वेरिएंट में पेश किया गया है।फोन में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 18:9 ऑस्पेक्ट रेश्यो के साथ 5.7 इंच का डिसप्ले दिया है।

कीमत के मुकाबले में इस फोन में बेहतरीन फीचर्स दिए हैं। मार्केट में आ रहे लगभग सभी फोन की तरह ये स्मार्टफोन की तरह इस फोन में भी फिंगर प्रिंट सेंसर दिया है। आइए जानते हैं इस फोन के बाकी फीचर्स और स्पेक्स के बारे में।

Meizu M6s लॉन्च, 4 जीबी और 16MP कैमरा के साथ कीमत 9,900 रुपए

मीज़ू एम6एस की कीमत-

कंपनी ने अपने इस फोन को रैम और इंटरनल स्टोरेज के आधार पर दो वेरिएंट में पेश किया है। इसके 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 999 चीनी युआन यानी करीब 9,900 रुपए है। वहीं 4 जीबी रैम वेरिएंट को 64 जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया गया है। इस फोन को 1,199 चीनी युआन यानी करीब 11,900 रुपए में लॉन्च किया है। इस फोन के साथ कंपनी ने अपनी बजट सीरिज को और आगे बढ़ा दिया है।

मीज़ू एम6एस की उपलब्धता-

कंपनी ने अभी इस फोन को अपने घरेलू मार्केट चीन में लॉन्च किया है। चीन के लिनिक्स, सूनिंग और जिंगडांग शहर में इसकी बिक्री 19 जनवरी से शुरू होगी। इसके बाद ये फोन ऑनलाइन मीजू स्टोर पर भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। फिलहाल भारत में इस फोन की उपलब्धता को लेकर कंपनी की तरफ से कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

मीज़ू एम6एस के स्पेसिफिकेशन-

Meizu M6s लॉन्च, 4 जीबी और 16MP कैमरा के साथ कीमत 9,900 रुपए

इस फोन के खास फीचर्स की बात करें, तो इसमें एमटच फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है, जो फोन के दाईं तरफ मिलेगा। कंपनी के मुताबिक ये सेंसर 0.2 सेंकेंड में स्मार्टफोन अनलॉक कर सकता है। इस फोन में 5.7 इंच एचडी+डिसप्ले दिया है, जिसका रिजॉल्यूश 720x1440 पिक्सल है। इसका ऑस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। 2.5डी कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन दिया है।

How to transfer contacts from one phone to another - GIZBOT HINDI

कैमरा-

मीज़ू के इस स्मार्टफोन में पीडीएएफ और अपर्चर एफ/2.0 के साथ 16 मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया है। ये कैमरा डुअल एलईडी फ्लैश के साथ है। फ्रंट कैमरा की बात करें, तो ये 8 मेगापिक्सल का है, जो अपर्चर एफ/2.0 के साथ आता है। रियर कैमरा के साथ फोन में बर्स्ट मोड और पैनोरमा मोड दिया गया है।

ओएस और प्रोसेसर-

मीज़ू एम6एस फोन एंड्रॉयड 7.1.2 नॉगट पर चलता है। इस फोन में सैमसंग एक्सीनॉस 7872 हेकसा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए माली-जी71 जीपीयू है।

बैटरी और कनेक्टिविटी-

डुअल सिम सपोर्ट के साथ आने वाले मीज़ू एम6एस फोन में 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में 4जी वीओएलटीई, 3जी, ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन, जीपीएस और माइक्रो-यूएसबी जैसे फ़ीचर दिए गए हैं। कंपनी ने इस फोन को शैंपेन गोल्ड, कोबाल्ट ब्लू, मैट ब्लैक और मून लाइट कलर वेरिएंट में पेश किया है।

English summary
Meizu company ne china me apna latest smartphone Meizu M6s launch kar ditya hai. iss phone me 16MP camera aur 4GB ram diya gya hai.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot