गूगल सेल्‍फ ड्राइव कार की तरह आ गया सेल्‍फ ड्राइव ट्रक

Posted By:

सेल्‍फ ड्राइविंग कार के बाद अब सेल्‍फ ड्राइव ट्रक भी आ गया है जो न सिर्फ खुद ब खुद स्‍पीड सेट कर लेगा बल्‍कि आसपास चल रही दूसरी गाडि़यों के संपर्क में भी रहेगा। इस ट्रक को कार मेकर कंपनी मसर्डिीज़ ने तैयार किया है जिसे फ्यूचर 2015 का नाम दिया गया है, जर्मनी के आटोबेन में इस ट्रक को प्रदर्शित किया था। कंपनी के अनुसार इस ट्रक में हाइवे पॉयलेट सिस्‍टम का प्रयोग किया गया है जिसे ड्राइवर कभी भी एक्‍टीवेट कर सकता है।

हाईवे पॉयलेट सिस्‍टम से लैस ट्रक में वाईफाई की मदद से ये आस-पास चल रहे दूसरे वाहनों से कनेक्‍ट रहता है। ट्रक के दोनों तरह लगे राडार सिस्‍टम की रेंज , 1,640 फीट है इसके अलावा इसमें फ्रंट स्‍टीरिया कैमरा भी लगा हुआ है जो ड्राइवर को स्‍कीन पर सामने की हर तस्‍वीरें साफ-साफ दिखाता है।

कंपनी को उम्‍मीद है 2015 तक ये ट्रक सड़कों पर दौड़ने लगेंगे, वहीं कोशिश की जा रही है इन ट्रकों को 2025 से पहले ही इंग्‍लैंड की सड़कों पर उतार दिया जाए। शुरुआत में 100 ट्रक बाजार में उतारे जाएंगे।

<center><iframe width="100%" height="534" src="//www.youtube.com/embed/HHpXny86TcY" frameborder="0" allowfullscreen></iframe></center>

Please Wait while comments are loading...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
Opinion Poll

Social Counting