मार्क जुकरबर्ग की सेफ्टी के लिए Meta खर्च करता है इतना पैसा, जानें डिटेल में

|

मेटा (Meta) के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) दुनिया के सबसे पावरफुल नामों में से एक हैं और इसमें कोई दोहराय नहीं है कि उन्हें ज्यादा सुरक्षा चाहिए। सिर्फ फिजिकल अटैक ही नहीं, बल्कि हमलों के तरीके और भी है जैसे आज सबसे ज्यादा साइबर क्राइम का बोलबाला है। इसलिए जुकरबर्ग की सेफ्टी के लिए कंपनी पूरा ध्यान रखती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि जुकरबर्ग दुनिया के प्रमुख सोशल मीडिया ऐप के मालिक हैं। आइये जानते है विस्तार से की मेटा (Meta) अपने संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) पर सेफ्टी के लिए कितना पैसा खर्च करती है।

 
मार्क जुकरबर्ग की सेफ्टी के लिए Meta खर्च करता है इतना पैसा, जानें डिटेल में

CEO मार्क जुकरबर्ग की सेफ्टी के लिए मोटी रकम खर्च करती है मेटा

ब्लूमबर्ग (Bloomberg) की एक रिपोर्ट के अनुसार, मेटा मार्क जुकरबर्ग और उनकी संपत्ति को सुरक्षित रखने के लिए मोटी रकम खर्च करता है। सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) में कंपनी की फाइलिंग से पता चलता है कि मेटा ने 2021 में जुकरबर्ग की सुरक्षा और प्राइवेट जेट पर करीब 27 मिलियन डॉलर खर्च किए हैं। वहीं 2020 में, कुल खर्च 2020 में $25 मिलियन और 2019 में $23 मिलियन था।

WhatsApp Feature: व्हाट्सएप चलाने वालों के लिए गुड न्यूज, अब मिलने वाला है यह सबसे बेस्ट फीचरWhatsApp Feature: व्हाट्सएप चलाने वालों के लिए गुड न्यूज, अब मिलने वाला है यह सबसे बेस्ट फीचर

इससे यह पता चलता हैं कि मार्क जुकरबर्ग की सेफ्टी पर खर्च की गई राशि शेरिल सैंडबर्ग सहित कंपनी के अन्य हाई-प्रोफाइल अधिकारियों पर खर्च की गई राशि से कहीं ज्यादा है। उसकी सुरक्षा पर खर्च की गई कुल राशि करीब 9 मिलियन डॉलर है।

कौन कर रहा है आपको कॉल, इन ऐप्स और वेबसाइट से करें ऑनलाइन चेककौन कर रहा है आपको कॉल, इन ऐप्स और वेबसाइट से करें ऑनलाइन चेक

Meta ने 2021 में जुकरबर्ग के प्राइवेट जेट पर लगभग 1.6 मिलियन डॉलर खर्च किए थे। 2020 में, कंपनी ने 1.8 मिलियन डॉलर और 2019 में 2.9 मिलियन डॉलर से भी कम खर्च किये थे। जबकि उन्हें अपने परिवार की सेफ्टी के लिए प्रीटैक्स भत्ते के रूप में $10 मिलियन भी दिए जाते हैं।

Kissflow के बाद अब Ideas2IT ने 100 एम्प्लॉयीज को गिफ्ट की करीब 15 करोड़ की कारेंKissflow के बाद अब Ideas2IT ने 100 एम्प्लॉयीज को गिफ्ट की करीब 15 करोड़ की कारें

मेटा द्वारा जुकरबर्ग की सुरक्षा पर इतना पैसा खर्च करने का एक प्रमुख कारण यह है कि वह सीधे ब्रांड से जुड़े हुए है।

 
मार्क जुकरबर्ग की सेफ्टी के लिए Meta खर्च करता है इतना पैसा, जानें डिटेल में

गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और Twitter से कई गुना ज्यादा खर्च करती है मेटा

दरअसल, गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और ट्विटर समेत बड़ी टेक कंपनियां अपनी कंपनी के सीईओ पर उतना खर्च नहीं करती हैं, जितना मेटा करती आ रही है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में कहा गया है कि Google के सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) पर गूगल लगभग 4.3 मिलियन डॉलर खर्च करती है, जो सैंडबर्ग के सबसे करीब है।

Elon Musk Twitter Board: ट्विटर में एलन मस्क की नो एंट्री, जानें पूरी खबरElon Musk Twitter Board: ट्विटर में एलन मस्क की नो एंट्री, जानें पूरी खबर

वहीं दूसरी ओर, स्नैपचैट इवान स्पीगल की सेफ्टी पर 2.3 मिलियन डॉलर और ओरेकल के लैरी एलिसन पर 2.2 मिलियन डॉलर खर्च करता है। इस प्रकार मार्क जुकरबर्ग पर मेटा इन सबसे कई गुना ज्यादा पैसा खर्च करता है।

गौरतलब हो कि मेटा जिसका पहले नाम फेसबुक इंक था और इसको बीते साल बदलकर Meta Platforms किया गया। हालांकि नाम परिवर्तन के बाद कंपनी को बीते महीनों पहली बार डेली यूजर्स में कमी पायी गई थी शेयर्स में भी भारी दिरावत देखने को मिली थी।

 
Best Mobiles in India

English summary
Meta spends so much money for Mark Zuckerberg's safety, know in detail

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X