MevoFit Race Dive स्मार्टवॉच भारत में हुआ लॉन्च, मिलेगा ब्लड ऑक्सीजन सेंसर

|

टेक की दिग्गज कंपनी एपल ने ब्लड ऑक्सीजन सपोर्ट के साथ अपनी दो नई स्मार्टवॉच लॉन्च की है जिनकी शुरुआती कीमत 29,990 रुपये है। वहीं मेवोफिट ने महज 4,990 रुपये में ब्लड ऑक्सीजन सेंसर के साथ अपनी स्मार्टवॉच MevoFit Race Dive को लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टवॉच को खासतौर पर उनलोगों के लिए पेश किया गया है जो अपनी सेहत को लेकर समझौता नहीं करते हैं।

MevoFit Race Dive स्मार्टवॉच भारत में हुआ लॉन्च, मिलेगा ब्लड ऑक्सीजन सेंसर

 

पूरी तरह से स्विम प्रूफ

MevoFit Race Dive स्मार्टवॉच पूरी तरह से स्विम प्रूफ है। इसके अलावा इसमें स्टेप वॉक, कैलोरी बर्न, डिस्टेंस रन और ऑल डे एक्टिविटी ट्रैकर जैसे फीचर्स हैं। हेल्थ ट्रैकिंग के लिए इस वॉच में स्लीप ट्रैकर, हर्ट रेट ट्रैकर, बीपी मॉनिटर और ब्लड ऑक्सीजन ट्रैकर जैसे फीचर्स हैं। इसकी डिजाइन राउंड है और कनेक्टिविटी के लिए इसमें तमाम वॉच की तरह ब्लूटूथ का भी सपोर्ट दिया गया है।

एप्पल की भी नया वॉच

एप्पल कंपनी ने भी कल ही एक स्मार्टवॉच को लॉन्च किया है, जिसमें ब्लड ऑक्सीजन नापने की सुविधा दी गई है। उस एप्पल वॉच का नाम Apple Watch Series 6 है। एप्पल का ये नया वॉच कभी भी कहीं भी आपके कलाई से आपके ब्लड प्रेशर को नाप सकता है। इसका मतलब है कि अब बीपी यानि ब्लड प्रेशर नापने के लिए आपको किसी डॉक्टर के पास नहीं जाना पड़ेगा और ना ही इसके लिए एक अलग डिवाइस खरीदकर घर में रखने की जरूरत होगी, क्योंकि ये काम अब आपके कलाई में पहनी हुई घड़ी ही कर देगी।

MevoFit Race Dive स्मार्टवॉच में आपको फोन पर आने वाले सभी नोटिफिकेशन, इनकमिंग कॉल की जानकारी, मैसेज के नोटिफिकेशन आदि मिलेंगे। इसके अलावा इसमें फाइंड माय फोन का भी सपोर्ट है जिसकी मदद से आप अपने स्मार्टवॉच को ट्रैक कर सकते हैं।

वेदर अपडेट के साथ कैमरा कंट्रोल

मेवोफिट की इस स्मार्टवॉच में कैलेंडर और वेदर अपडेट के साथ कैमरा कंट्रोल भी दिया गया है यानी आप स्मार्टवॉच से ही अपने फोन के कैमरे को ऑपरेट कर सकते हैं। स्मार्टवॉच को वाटर और डस्टप्रूफ के लिए IP-68 की रेटिंग मिली है।

 

इसमें साइकलिंग, स्विमिंग, स्किपिंग, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, वॉक और रन जैसे कई स्पोर्ट्स मोड भी दिए गए हैं। वॉच के साथ कई वॉच फेस भी मिलेंगे। इसमें 80एमएएच की बैटरी दी गई है जिसे लेकर कंपनी ने 4-6 दिन के बैकअप का दावा किया है। इस वॉच की कीमत 4,990 रुपये है और आप इसे फ्लिपकार्ट, अमेजन और MevoFit वेबसाइट से खरीद सकते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Tech giant Apple has launched two new smartwatches with blood oxygen support starting at Rs 29,990. At the same time, Mevofit has launched its smartwatch MevoFit Race Dive with a blood oxygen sensor for just Rs 4,990. This smartwatch has been introduced especially for those who do not compromise on their health.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X