Subscribe to Gizbot

माइक्रोमैक्स इस महीने लॉन्च करेगा 2000 रुपए का Android Go स्मार्टफोन

Written By:

लो बजट स्मार्टफोन में एंड्रायड के लेटेस्ट वर्जन अपडेट मिलने की उम्मीद कम ही रहती है. इसी को बदलने के लिए अब गूगल एक नए प्रोग्राम के साथ आया है, जिसका नाम है एंड्रायड गो. इसकी मदद से अब एंट्री लेवल स्मार्टफोन पर भी यूज़र्स को लेटेस्ट एंड्रायड अपडेट मिलेगा.

गूगल ने अपने प्रोग्राम Android Go को हाल ही में पेश किया था, इसके साथ कंपनी ने कुछ सेवाएं भी पेश की थी जो पहले भारत के लिए हैं. अब लगता है कि आने वाले समय में कई सारे एंट्री लेवल स्मार्टफोन एंड्रायड गो के तहत लॉन्च होने वाले हैं.

5 जनवरी को लॉन्च होगा नया Nokia 6!

माइक्रोमैक्स इस महीने लॉन्च करेगा 2000 रुपए का Android Go स्मार्टफोन

हाल ही में हमने देखा कि लावा भी एंड्रायड गो फोन लॉन्च करने की तैयारी में है. अब माइक्रोमैक्स भी इस लिस्ट में शामिल हो गया है. इस एंड्रायड फोन में 1जीबी तक की रैम हो सकती है, या यह भी हो सकता है कि रैम इससे कम हो, क्योंकि यह फोन एंट्री लेवल डिवाइस होंगे.

माइक्रोमैक्‍स लांच करने वाला है 2,000 रुपए में एंड्रायड 4जी स्‍मार्टफोन

Flipkart sale शुरू, 20 हजार रुपए से ज्यादा का डिस्काउंट

हाल ही में हमने देखा कि लावा भी एंड्रायड गो फोन लॉन्च करने की तैयारी में है. अब माइक्रोमैक्स भी इस लिस्ट में शामिल हो गया है. इस एंड्रायड फोन में 1जीबी तक की रैम हो सकती है, या यह भी हो सकता है कि रैम इससे कम हो, क्योंकि यह फोन एंट्री लेवल डिवाइस होंगे. फैक्टर डेली की एक रिपोर्ट के अनुसार गूगल ने कुछ भारतीय स्मार्टफोन निर्माताओं के साथ साझेदारी की है, जैसे माइक्रोमैक्स, कार्बन, इंटेक्स, लावा. यह कंपनियां गूगल के साथ मिलकर एंड्रायड गो स्मार्टफोन पेश करेंगे.

यह नए स्मार्टफोन एंट्री लेवल फोन होंगे, इनकी कीमत $30 के आस-पास हो सकती है. जिसका मतलब है करीब 2000 रुपए तक और अब यह भी कहा जा रहा है कि यह इसी महीने के शुरुआत में हो सकता है.

नए iPhone 8 की कीमत 9,000 रुपए घटी, जानें कैसे मिलेगा ऑफर

इन स्मार्टफोन की सबसे खास बात होगी कि यह एंड्रायड के लेटेस्ट वर्जन के साथ आएंगे. इसमें कम रैम हो सकती है. इन फोन कुछ प्री-लोडेड ऐप्स होंगी जिनमें Go वर्जन यानी कि लाइटवेट गूगल ऐप्स होंगी. यह यूट्यूब, प्ले स्टोर, मैप्स, गूले ऐप्स, गूगल असिस्टेंट, जी-मेल और अन्य ऐप्स के साथ आएगा.

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल इन एंड्रायड गो स्मार्टफोन को इस साल की शुरुआत में ही लॉन्च करेगा. माइक्रोमैक्स वो पहली ब्रांड हो सकती है जो एंड्रायड गो के तहत पहला फोन पेश करे. माइक्रोमैक्स एंड्रायड गो स्मार्टफोन इस साल जनवरी 26 को लॉन्च हो सकता है. इसके बाद अन्य ब्रांड्स भी जल्द ही फोन लॉन्च करेंगी. इसके अलावा कहा जा रहा है कि एंड्रायड गो फोन 4G LTE कनेक्टिविटी के साथ आएंगे.

English summary
Micromax Android Go smartphone to arrive this month at Rs. 2,000. Read more details in hindi.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot