5.2-इंच डिसप्ले-दमदार बैटरी के साथ माइक्रोमैक्स Bharat 5 लॉन्च

Written By:
Micromax Bolt Q3001 (Hindi)

स्वदेशी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने शुक्रवार को अपनी Bharat सीरीज को बढ़ाते हुए नया स्मार्टफोन Bharat 5 लॉन्च किया है। जैसा कि कंपनी पहले ही इस फोन के टीजर में हिंट दे चुकी थी कि ये फोन दमदार बैटरी के साथ आएगा। कंपनी ने इस फोन में 5,000एमएएच की बैटरी दी है। माइक्रोमैक्स ने भारत 5 स्मार्टफोन एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन की रेंज में पेश किया है, जिसकी कीमत 5,555 रुपए है। हाल ही में माइक्रोमैक्स और वोडाफोन ने साझेदारी की है, जिसके तहत इस फोन को खरीदने पर वोडाफोन भी ऑफर पेश कर रही है।

5.2-इंच डिसप्ले-दमदार बैटरी के साथ माइक्रोमैक्स Bharat 5 लॉन्च

देशी मोबाइल मेकर माइक्रोमैक्स अब तक Bharat 1, Bharat 2, Bharat 3 और Bharat 4 मोबाइल फोन को लॉन्च कर चुकी है। कंपनी ने इस साल के आखिर तक Bharat 5 भी लॉन्च कर दिया है। भारत 5 के स्पेक्स और फीचर्स की बात करें, तो इसमें 5,000एमएएच की बैटरी के साथ पेश किया गया है। कंपनी का दावा है कि ये बैटरी 5000 घंटे का स्टेंडबाय टाइम देती है। इसके अलावा ये फोन ओटीजी सपोर्ट के साथ आता है। इस फोन को पावर बैंक की तरह इस्तेमाल कर दूसरे डिवाइस भी चार्ज किए जा सकते हैं।

माइक्रोमैक्स भारत 5 में 5.2-इंच एचडी आईपीएस डिसप्ले दी है। इसका रिजॉल्यूशन 1280 x 720 पिक्सल है। इसमें 2.5डी कर्व्ड ग्लास दिया गया है।

Cashback धमाका : यहां आधी कीमत पर मिल रह हैं स्मार्टफोन

Bharat 5 स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें, तो इस फोन में 5-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, जो एलईडी फ्लैश के साथ आता है। फ्रंट कैमरा की बात करें, तो फोन में 5 मेगापिक्सल का ही फ्रंट कैमरा दिया गया है। सेल्फी को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने फोन के फ्रंट में भी एलईडी फ्लैश दिया है। ये फोन एंड्राइड 7.0 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है।

माइक्रोमैक्स Bharat 5 क्वाड कोर प्रोसेसर पर बेस्ड है। फोन में 1जीबी रैम दी गई है और डेटा स्टोरेज के लिए फोन में 16जीबी की इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। इस स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 64जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। Bharat 5 फोन कई भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है। इसके अलावा फोन में 4G VoLTE कनेक्टिविटी, ओटीजी सपोर्ट, वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस दिया गया है।

सिर्फ 3,999 रुपए में खरीद सकते हैं Xiaomi Redmi 5A

टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन और माइक्रोमैक्स की साझेदारी के तहत Bharat 5 स्मार्टफोन को खरीदने पर वोडाफोन यूजर्स को 50GB एक्सट्रा डेटा मिलेगा। भारत 5 की उपलब्धता की बात करें, तो इस फोन को 5 दिसंबर से ऑफलाइन स्टोर्स से खरीदा जा सकेगा।

English summary
Micromax Bharat 5 with 5000mAh battery and free Vodafone data launched. More detail in hindi.
प्रेमिका को पाने के लिए चोरी पर चोरी करता गया लड़का, वो किसी और के साथ चली गई
प्रेमिका को पाने के लिए चोरी पर चोरी करता गया लड़का, वो किसी और के साथ चली गई
वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन, पढ़िए पूरा भाषण
वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन, पढ़िए पूरा भाषण
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot