पहला गो एडिशन स्मार्टफोन माइक्रोमैक्स Bharat Go जल्द होगा लॉन्च

By Agrahi
|

माइक्रोमैक्स ने अपने स्मार्टफोन Bharat Go को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है. यह माइक्रोमैक्स का स्मार्टफोन गूगल के Android oreo (Go Edition) के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन होगा. साथ ही कंपनी के मुताबिक भारत में Android oreo (Go Edition) के साथ आने वाला भी यह पहला फोन होगा. इस स्मार्टफोन को कंपनी जनवरी 2018 के अंत तक लॉन्च कर सकती है. माइक्रोमैक्स का Bharat Go स्मार्टफोन एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन होगा जो कि एक ऑप्टिमाइज्ड एंड्रायड Oreo एक्सपीरियंस के साथ आएगा. यानी कि कम कीमत में यूज़र्स को लेटेस्ट OS का एक्सपीरियंस मिल पाएगा.

पहला गो एडिशन स्मार्टफोन माइक्रोमैक्स Bharat Go जल्द होगा लॉन्च

 

Android Oreo (Go edition) ओरिजिनल एंड्रायड oreo का लोअर वर्जन है, जो कि खास कम कीमत के स्मार्टफोन के लिए बनाया गया है. गूगल ने एंड्रायड गो की पिछले साल 2017 में ही घोषणा की थी. एंड्रायड गो एक प्रोग्राम है जो कि काफी कुछ एंड्रायड वन की तरह है कि जो कि बजट स्मार्टफोन के इकोसिस्टम को बेहतर करने के लिए बनाया गया है.

सैमसंग के फ्लैगशिप फोन में नहीं होगा सबसे जरुरी अपग्रेड, पड़ सकता है कंपनी को भारी

Why Telegram is better than whatsapp? (Hindi)

एंड्रायड गो एडिशन लेटेस्ट एंड्रायड के लेटेस्ट रिलीज़ को ऑप्टिमाइज़ करता है और बजट और एंट्री लेवल स्मार्टफोन पर स्मूथली काम करता है. इससे गूगल की ऐप्स कम स्पेस लेती हैं और इन फोन पर बेहतर तरीके से कम करती हैं. स्टोरेज के साथ ही यह फोन में कम से कम मोबाइल डाटा का इस्तेमाल करती है. इसमें गूगल प्ले होगा जो कि खास कर बजट स्मार्टफोन के लिए बनाई गई ऐप के साथ आएगा.

इस प्रोग्राम के साथ लेटेस्ट एंड्रायड Oreo उन स्मार्टफोन पर भी काम करेगा जिन पर 512MB की रैम के साथ आएंगे. इनमें स्लो बैंडविड्थ पर काम करने वाली कुछ ऐप्स भी होंगी, जिसमें Youtube Go, Google Go, Google Maps Go, Google Assistant Go और Files Go शामिल हैं.

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Micromax to launch first android go smartphone in India Bharat GO. This phone will be an entry level device. Read more detail in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X