Micromax लॉन्च करेगी 3 नए स्मार्टफोन, चीनी फोन के बहिष्कार का होगा असर

|

Micromax कंपनी एक बार फिर भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में वापसी करने वाली है। माइक्रोमैक्स कंपनी जल्द ही भारत में अपने तीन नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली है। इन स्मार्टफोन में प्रीमियम फीचर्स और आजकल के मोडर्न डिजाइन वाला लुक होगा।

Micromax लॉन्च करेगी 3 नए स्मार्टफोन, चीनी फोन के बहिष्कार का होगा असर

 

आपको बता दें कि स्मार्टफोन बनाने वाली इस भारतीय कंपनी माइक्रोमैक्स ने अपने फोन के ल़ॉन्चिंग की घोषणा करने से पहले सोशल मीडिया पर टीज़ को पोस्ट करना शुरू कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी एक सीरीज पर काम कर रही है, जिसके तहत तीन स्मार्टफोन को एक साथ लॉन्च किया जाएगा। ये सभी फोन 10,000 रुपए के अंदर के ही होंगे। इसका मतलब साफ है कि कंपनी अपने तीन नए बजट फोन के साथ वापसी करने जा रही है।

चीनी फोन्स का ऑप्शन

चीनी उत्पादों के प्रति बहिष्कार की भावना भारत में पहले से भी बहुत ज्यादा पनप रही थी और परसो की घटना ने उस आग पर घी डालने का काम किया है। इस बहिष्कार की भावना का फायदा माइक्रोमैक्स कंपनी भी उठाना चाह रही है। इस वजह से कंपनी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने फोन को टीज़ करने के लिए कुछ भारतीय भावना का उजागर करने वाले हैशटैग का इस्तेमाल किया है। टीज़ के लिए कंपनी #MadeByIndian और #MadeForIndian जैसे हैशटैग्स का इस्तेमाल कर रही है।

माइक्रौमैक्स के बारे में आपको बता दें कि उनके नाम चीनी फोन को रिब्रांड करके बेचने का रिकॉर्ड भी है। फिलहाल, मार्केट में माइक्रोमैक्स फोन की बात करें तो Micromax iOne Note लिस्ट में शामिल है। इस फोन में कंपनी ने करीब 6.1 इंच की एचडी+ ड्रॉप नॉच डिस्प्ले दी गई है।

इस फोन के कैमरा में कंपनी ने एआई डुअल कैमरा सेटअर दिया है, जिसमें 13 मेगापिक्सल का एक कैमरा और 2 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा दिया हुआ है। इसके साथ-साथ इस फोन में कंपनी ने 5 मेगापिक्सल का एक एलईडी फ्लैश के साथ आने वाला सेल्फी कैमरा भी दिया है।

 

इस फोन का प्रोसेसर

इस फोन में कंपनी ने ऑक्‍टा कोर (1.6GHz + 1.25 GHz) प्रोसेसर दिया हुआ है। इस फोन में कंपनी ने Li-ion की 3950 mAh बैटरी भी दे रखी है। इसके साथ-साथ इस फोन में कनेक्टिविटी के तमाम बेसिक फीचर्स भी शामिल किए गए हैं।

यह भी पढ़ें:- 2020 का पहला सूर्य ग्रहण, जानिए दिन, वक्त, जगह समेत तमाम जानकारी

इस फोन में कंपनी के स्टोरेज की बात करें तो इसमें कंपनी ने 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज का स्पेस दिया है। फिंगरप्रिंट सेंसर वाले इस फोन की कीमत कंपनी ने 8,280 रुपए रखी हुई है। इस फोन को आप अमेज़न इंडिया की शॉपिंग वेबसाइट से खरीद सकते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
The Micromax company is once again returning to the Indian smartphone market. The Micromax company is about to launch its three new smartphones in India soon. These smartphones will have premium features and today's modern design look.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X