माइक्रोसॉफ्ट ने ऐपल को पछाड़ा, बनी दुनिया की सबसे वैल्यूएबल कंपनी

|

शुक्रवार को ऐपल (Apple Inc.) के शेयरों में गिरावट ने (माइक्रोसॉफ्ट) Microsoft Corp. को मार्केट कैपिटेबलाइजेशन के हिसाब से दुनिया की सबसे बड़ी लिस्टेड कंपनी की स्थिति में पहुंचा दिया हैं। फोर्थ-क्वार्टर रेवेन्यू की रिपोर्ट के बाद Apple 1.8% नीचे गिरा है, जो औसत विश्लेषक अनुमान से कम था। माइक्रोसॉफ्ट 2.2% बढ़कर 2.49 ट्रिलियन डॉलर के मार्केट वैल्यू पर पहुंच गया, इस सप्ताह की शुरुआत में 11वीं स्ट्रेट क्वार्टर के एस्टीमेट-टॉपिंग परिणामों की रिपोर्ट करने के बाद ऐपल को पीछे छोड़ दिया है।

 
माइक्रोसॉफ्ट ने ऐपल को पछाड़ा, बनी दुनिया की सबसे वैल्यूएबल कंपनी

बता दें कि रात 8:30 मिनट तक Apple के शेयर NASDAQ पर 3.46 प्रतिशत की गिरावट के साथ 147.21 डॉलर के स्तर पर ट्रेड कर रहा था।

Airtel, Jio और Vodafone Idea के 500 रुपये से कम में आने वाले सबसे बेस्ट प्रीपेड प्लान्सAirtel, Jio और Vodafone Idea के 500 रुपये से कम में आने वाले सबसे बेस्ट प्रीपेड प्लान्स

माइक्रोसॉफ्ट ने ऐपल को पछाड़ा और बनी दुनिया की सबसे वैल्यूएबल कंपनी

यूएस ग्लोबल इन्वेस्टर्स के हेड ट्रेडर माइकल मैटौसेक ने एक इंटरव्यू में कहा, "यदि आप टेक्नोलॉजी में सेफ्टी की तलाश में हैं, तो माइक्रोसॉफ्ट शायद ऐपल की तुलना में मेरे लिए एक सुरक्षित शर्त की तरह लगता है।" "अगर इकोनॉमी में मंदी होती, तो मैं उम्मीद करता था कि Microsoft बेहतर तरीके से खड़ा होगा क्योंकि इसके प्रोडक्ट अधिक व्यवसायों में विविध हैं।"

ऐपल के इस प्रीमियम iPhone पर मिल रहा है 24,000 रुपये का भारी डिस्काउंटऐपल के इस प्रीमियम iPhone पर मिल रहा है 24,000 रुपये का भारी डिस्काउंट

2020 की पहली छमाही में माइक्रोसॉफ्ट ने एक बार और पछाड़ा था ऐपल को

पिछली बार Microsoft ने Apple को 2020 की पहली छमाही में एक बार और पछाड़ा था। Microsoft ने नवंबर के बाद से अपना सर्वश्रेष्ठ साप्ताहिक लाभ दर्ज किया।

फेसबुक ने बदला अपनी कंपनी का नाम, अब जाना जाएगा इस नाम सेफेसबुक ने बदला अपनी कंपनी का नाम, अब जाना जाएगा इस नाम से

साथ ही आपको बता दें कि जून में, Microsoft ने इतिहास की किताबों में अपनी जगह सिर्फ दूसरी अमेरिकी सार्वजनिक कंपनी के रूप में दर्ज की, जो $2 ट्रिलियन मार्केट वैल्यू तक पहुंच गई थी।

Instagram पर अब लिंक स्टिकर फीचर का मजा ले सकेंगे सभी यूजर्स, जानें कैसे करता है यह कामInstagram पर अब लिंक स्टिकर फीचर का मजा ले सकेंगे सभी यूजर्स, जानें कैसे करता है यह काम

मशीन लर्निंग और क्लाउड कंप्यूटिंग जैसे क्षेत्रों में कमाई और रेवेन्यू और विस्तार दोनों के लिए लंबी अवधि की वृद्धि की उम्मीदों पर इसके शेयरों ने इस साल Apple और Amazon.com Inc. से बेहतर प्रदर्शन किया है। Microsoft 49% से अधिक ऊपर है, जबकि Apple लगभग 13% अधिक है और Amazon 3% से अधिक ऊपर है।

 

WhatsApp के मैसेज को पढ़ें ऐसे, सामने वाले को नहीं चलेगा कुछ भी पताWhatsApp के मैसेज को पढ़ें ऐसे, सामने वाले को नहीं चलेगा कुछ भी पता

इस प्रकार टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट के लिए एक वाकई बहुत बड़ी उपलब्धि है, क्योंकि ऐपल भी एक दुनिया की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनी है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Microsoft beats Apple and becomes the worlds most valuable company

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X