माइक्रोसॉफ्ट के सहसंस्थापक एलन का कैंसर से निधन

|

माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्‍थापक पॉल एलन (65) का कैंसर की बीमारी के चलते निधन हो गया। उन्‍होंने दो हफ्ते ही इस बात का खुलासा किया था उन्‍हें नॉन हॉजकिन्स लिम्फोमा हो गया है। इसका इलाज़ 9 साल पहले भी वे करा चुके थे।

माइक्रोसॉफ्ट के सहसंस्थापक एलन का कैंसर से निधन

 

माइक्रोसॉफ्ट के मौजूदा सीईओ सत्या नडेला ने उनके निधन पर शोक जताते हुए कहा है माइक्रोसॉफ्ट के को फाउंडर एलन के योगदान को कभी भूला नहीं जा सकता उन्‍होंने कई बेहतरीन प्रोडेक्‍ट बनाए और दुनिया को उनकी मदद से बदल दिया।

माइक्रोसॉफ्ट के सहसंस्थापक एलन का कैंसर से निधन

उनकी बहन जॉडी ने बयान में कहा, "मेरा भाई हर स्तर पर एक बेहतरीन शख्स था। अधिकतर लोग उन्हें टेक्नोलॉजिस्ट और समाजसेवी के रूप में जानते हैं लेकिन हमारे लिए वह बहुत ही प्यारा भाई था और एक बेहतरीन दोस्त।" फॉर्ब्स पत्रिका के मुताबिक, एलेन का जन्म 1953 में सिएटल में हुआ था और उनकी कुल संपत्ति लगभग 2.17 अरब थी और वह दुनिया के 44 सबसे अमीर शख्स थे।

हाइक ने लांच किए नए एनिमेटेड स्‍टीकर

एलन ने 1983 को माइक्रोसॉफ्ट से इस्‍तीफा दे कर अपनी एक अलग वल्कन नाम की कंपनी बनाई थी, इसके अलावा उन्‍होंने स्ट्रेटोलॉन्च की कंपनी भी बनाई थी जिसने दुनिया का सबसे बड़ा प्‍लेन बनाया था जिसका टेस्‍ट भी किया गया था लेकिन ये कभी उड़ान नहीं भर सका।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Microsoft Co-Founder Paul Allen died from complications of non-Hodgkin's lymphoma on Monday afternoon.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X