फ्री विंडो फोन लाइसेंस देगी माइक्रोसॉफ्ट

Written By:

रिपोर्ट के अनुसार आईटी क्षेत्र की दिग्‍गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट भारतीय स्‍मार्टफोन कंपनियों को विंडो 8 स्‍मार्टफोन का फ्री लाइसेंस देगी। अंग्रेजी अखबार टाइम्‍स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय मोबाइल कंपनियों ने कहा है माइक्रोसॉफ्ट उन्‍हें फ्री लाइसेंस देने पर राजी हो गई है। फ्री विंडो 8 स्‍मार्टफोन लाइसेंस के बाद लावा, माइक्रोमैक्‍स और कार्बन जैसी कंपनियां भी विंडो 8 स्‍मार्टफोन बाजार में उतार सकेंगी।

पढ़ें: इन गैजेटों के साथ मनाईए जमकर होली

वहीं जोल़ो पहले ही भारतीय बाजार में विंडो 8 फोन लांच करने की घोषणा कर चुकी है।इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट हर युनिट के लिए 20 डॉलर से लेकर 35 डॉलर तक का शुल्‍क लेती थी यानी भारतीय मुद्रा में देखें तो मैन्‍यूफैक्‍चरों को हर एक विंडो फोन के लिए 1223 रुपए से लेकर 1835 रुपए तक देने पड़ते थे।

पढ़ें: 15,000 रुपए के 15 ड्युल सिम एंड्रायड स्‍मार्टफोन

फ्री विंडो फोन लाइसेंस देगी माइक्रोसॉफ्ट

वैसे माइक्रोसॉफ्ट की नई डील भारतीय मोबाइल मैन्‍यूफैक्‍चरों को इतना ज्‍यादा पसंद नहीं आएगी क्‍योंकि वैसे भी विंडो ओएस स्‍मार्टफोन की मांग मार्केट में काफी कम है ऊपर से एंड्रायड ओएस मैन्‍यूफैक्‍चरों के लिए फ्री वे उन्‍हें बस गूगल प्‍ले को एक्‍सेस करने की फीस चुकानी पड़ती है जो उन्‍हें कुछ खास नहीं पड़ती, वहीं एंड्रायड ओएस की डिमांड मार्केट में काफी ज्‍यादा है जो इस फीस की भरपाई कर देती है। माइक्रोसॉफ्ट अपने विंडो फोन की लोकप्रियता बढ़ाने की पुरुजोर कोशिश करने में लगी हुई है।

Please Wait while comments are loading...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
Opinion Poll

Social Counting