अब कभी नहीं दिखेंगे Windows फोन, माइक्रोसॉफ्ट ने की घोषणा

By Agrahi
|

माइक्रोसॉफ्ट अब कभी विंडो फोन नहीं बनाएगी। ऐसा हम नहीं बल्कि माइक्रोसॉफ्ट खुद ही कह रही है। यानी कि अब कभी विंडो फोन देखने को नहीं मिलेंगे।

Jio और Airtel के टक्कर में Idea ने पेश किए दो नए ऑफर

अब कभी नहीं दिखेंगे Windows फोन, माइक्रोसॉफ्ट ने की घोषणा

 

माइक्रोसॉफ्ट के ऑपरेटिंग सिस्टम ग्रुप के कॉर्पोरेट वाईस प्रेसिडेंट Joe Belfiore ने कहा है कि माइक्रोसॉफ्ट का मोबाइल ऑपरेटिंग ऑपरेटिंग अब वास्तव में खतम हो गया है। विंडो पर काम करने वाले स्मार्टफोन पर अब कोई अपडेट नहीं दिया जाएगा।

यह घोषणा Joe Belfiore के ट्वीट के जरिए हुई है। अपने इन ट्वीट में उन्होंने विंडो फोन के भविष्य के बारे में बात करते हुए कहा कि अब कभी विंडो फोन नहीं बनाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि विंडो फोन पर अपडेट देना और नए फीचर रोल आउट करना कंपनी के लिए बेहद मुश्किल हो रहा था, अब कंपनी का फोकस नए फोन लॉन्च करने पर बिलकुल नहीं है।

इसके अलावा Joe Belfiore ने यह भी कहा है कि माइक्रोसॉफ्ट नई ऐप्स लाने के लिए भी काफी समस्या झेल रहा है, क्योंकि बेहद कम ही डेवेलपर्स हैं जो विंडो प्लेटफ़ॉर्म पर ऐप्स पेश करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि हमने बहुत कोशिश की, डेवेलोपर्स को पैसे दिए, उनके लिए ऐप लिखी लेकिन यूज़र्स की बेहद कम संख्या होने के कारण कंपनियां इसमें इन्वेस्ट करने की रूचि में नहीं हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Microsoft publicly confirms no more Windows Phone and features will be developed in future. Read more detail in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X