माइक्रोसॉफ्ट बना रहा है अनोखा डिजिटल व्‍हाइट बोर्ड

|

दुनिया की सबसे बड़ी आईटी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट एक ऐसा व्‍हाइट बोर्ड बना रही हैं जिसमें बड़े बड़े आकड़ों को आसानी से पुरा किया जा सकेगा। बोर्ड में ऑटो कनरेक्‍ट फीचर की मदद से ये बोर्ड अपने आप टेक्‍ट या ड्राइंग को पहचान कर उसे सही शेप में कर देगा। इस बोर्ड में आप अपने प्रोजेक्‍ट आसानी से पूरा कर सकते हैं अगर किसी वजह से आप अपना प्रोजेक्‍ट पूरा नहीं कर पा रहें हैं तो ये बोर्ड उस प्रोजेक्‍ट को आसानी से कम समय में पूरा कर देगा।

 
माइक्रोसॉफ्ट बना रहा है अनोखा डिजिटल व्‍हाइट बोर्ड

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने इस व्‍हाइट बोर्ड की एक झलक सालान होने वाले टेकफेस्‍ट में दिखाई थी जहां पर दुनिया भर में वैज्ञानिक अपनी नई खोंजो के बारे में बताते हैं। यूज़र इंटरफेस एक्सपर्ट बोंगशिन ली ने बताया माइक्रोसॉफ्ट इस बोर्ड के प्रोजेक्‍ट पर 2006 से कम कर रहीं है। उनका कहना था अब कंप्‍यूटरों की क्षमता बढ़ रही है साथ ही आकड़ों की संख्‍या भी बढ़ चुकी है ऐसे में हमें अपने प्रोडेक्‍ट को और सहज बनाने की जरूरत है।

तकनीकी मामलों के विशेषज्ञ ब्रायन बलायू के अनुसार नया बोर्ड कारोबारी आकड़ों को और सरल करने में बेहद काम आएगा । इसके अलावा इसमें इंटरएक्‍टिव ग्राफिक्‍स का प्रयोग किया गया है जिससे ये उपभोक्‍ताओं को आकड़ों ज्‍यादा बेहतर तरीके से बता सकता है। हम आपको बता दें माइक्रोसॉफ्ट अपने इस बोर्ड के निमार्ण में 9.8 अरब डॉलर खर्च कर रहा है।

 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X