Microsoft ने रोल आउट किया नया फीचर्स, विंडोज 11 यूजर्स देख यहां सभी डिटेल्स

|
Microsoft ने रोल आउट किया नया फीचर्स, जाने कैसे करेगा काम

Microsoft ने अपने विंडोज 10 और विंडोज 11 में कई बदलाव किए थे। वहीं अब माइक्रोसॉफ्ट ने फीर से विंडोज 11 में एक नया नोटपैड ऐप पेश किया है। Microsoft कंपनी ने खुलासा करते हुए बताया कि उसने देव चैनल में विंडोज इनसाइडर्स के लिए नोटपैड ( वर्जन 11.2212.33.0) के लिए एक अपडेट रोल आउट करना शुरू कर दिया है। जो एक नया टैब पेश करता है। जी हॉं यह पहली बार नहीं है जब हमने नोटपैड में टैब के बारे में सुना है। माइक्रोसॉफ्ट के एक कर्मचारी ने इससे पहले ट्विटर पर नोटपैड के नए फीचर की जानकारी लीक की थी। चलिए अब इस फीचर से जुड़ी सभी जानकारियों के बारे में जान लेते हैं।

 

इस ऐप की मदद से एक साथ कई नोटपैड विंडो

Microsoft ने इस बात की जानकारी एक ब्लॉग पोस्ट में बताया है, यह अपडेट कई टैब के सपोर्ट के साथ आता है, जहाँ यूजर्स एक नोटपैड विंडो में कई फ़ाइलों को बनाने, मैनेज करने और व्यवस्थित करने में योग्य होंगे। इस फीचर से यूजर्स एक टैब को अपनी विंडो में ड्रैग करते हुए कई विंडो फ़ाइलों में एक साथ काम करना जारी रख सकते हैं। वहीं एक नया ऐप सेटिंग उन्हें यह कस्टमाइज करने का परमिशन देता है कि फाइलें नए टैब में खुलती रहें।

Microsoft ने रोल आउट किया नया फीचर्स, जाने कैसे करेगा काम

नया कीबोर्ड में मिलेंगे शॉर्टकट आइडिया

बता दें कि टैब को मैनेज करने के साथ-साथ सेव (Save) की गई फ़ाइलों के मैनेजमेंट में कुछ सुधारों का सपोर्ट करने के लिए नया कीबोर्ड शॉर्टकट आइडिया भी हैं, जैसे कंटेंट के आधार पर ऑटोमैटिक तरीके से फ़ाइल का नाम, टैब टॉपिक पैदा करना है।

 

Microsoft ने ब्लॉग पोस्ट के जरिए दी जानकारी

Microsoft ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि हमें ऐसा लगता है कि कुछ यूजर्स को कुछ कीबोर्ड शॉर्टकट के साथ दिक्कतो का सामना करना पड़ सकता है, और यह यकीन करने के लिए कि नोटपैड परफॉर्मेंस , विश्वसनीयता (Reliability) और सिमिलैरिटी के हमारे हाई मानकों को पूरा करना जारी रखता है। वहीं इस दौरान हम परफॉर्मेंस को कस्टमाइज करना भी जारी रख सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Microsoft had made many changes in its Windows 10 and Windows 11. At the same time, Microsoft has again introduced a new Notepad app in Windows 11. The Microsoft company revealed that it has started rolling out an update for Notepad (version 11.2212.33.0) to Windows Insiders in the Dev channel.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X