Outlook, Microsoft Teams, Azure, और Microsoft 365 के साथ Microsoft सर्विस भारत में डाउन

|
Outlook, Microsoft और Microsoft 365 की सर्विस भारत में डाउन

Microsoft ने बुधवार को कहा कि वह टीम्स और आउटलुक के साथ कई सर्विस को इफेक्ट करने वाले एक मुद्दे की जांच कर रहा था, जिसमें आउटेज रिपोर्ट में कहा गया था कि ग्लोबल लेबल पर हजारों यूजर्स के लिए प्लेटफॉर्म डाउन थे। वहीं Microsoft ने इस रुकावट से प्रभावित यूजर्स के नंबर का खुलासा नहीं किया है, लेकिन आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउंडेटेक्टर के डेटा के मुताबिक, भारत में 3,900 से ज्यादा और जापान में 900 से ज्यादा लोगों को परेशान किया है । आउटेज रिपोर्ट ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन और संयुक्त अरब अमीरात में भी बढ़ी है।

 

3000 से ज्यादा यूजर्स ने किया कमेंट

बता दें कि आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर से पता चलता है कि आउटेज की रिपोर्ट भारतीयों द्वारा की गई है। लगभग 3000 से ज्यादा यूजर्स ने लिखते समय समस्याओं का सामना करने के बारे में जानकारी दी है। हांलाकि टेकनीकी दिग्गज ने अभी तक इस आउटेज पर कोई जानकारी नहीं दी है।

Outlook, Microsoft और Microsoft 365 की सर्विस भारत में डाउन

सोशल मीडिया साइट पर हैशटैग कर रहा ट्रेंड

आउटेज के दौरान, ज्यादा तर यूजर्स मैसेजों का एक दुसरे को भेजने के लिए, कॉल में शामिल होने या टीम एप्लिकेशन की किसी भी फैसिलिटी का यूज करने के दौरान परेशान होना। वहीं सोशल मीडिया साइट पर हैशटैग #MicrosoftTeams ट्रेंड करने के साथ कई यूजर्स ने सर्विस में रुकावट के बारे में अपडेट शेयर करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया है।

Microsoft हैशटैग के साथ कर रहा ट्रेंड

अगर हम माइक्रोब्लॉगिंग साइट, ट्विटर को करीब से देखें, तो #MicrosoftTeams और #Outlook जैसे हैशटैग सैकड़ों और हजारों यूजर्स के साथ ट्रेंड कर रहे हैं और शिकायत कर रहे हैं कि वे इन Microsoft प्लेटफॉर्म का यूज नहीं कर पा रहे हैं। वहीं कॉर्पोरेट कर्मचारी के काम की बात करें तो इनका पूरा काम ईमेल पर ही होता है।

 

ट्विटर यूजर्स क्यों हो रहे खुश

इस बीच, Microsoft Teams भी अभी काम नहीं कर पा रही है। जो फिर से कॉर्पोरेट कर्मचारियों के लिए सबसे जरुरी प्लेटफार्मों में से एक है। वहीं ट्विटर यूजर्स इस बात से खुश नजर आ रहे हैं कि माइक्रोसॉफ्ट के ये प्लेटफॉर्म डाउन हो गए हैं और काम कुछ हद तक रुक गया है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Microsoft hasn't disclosed the number of users affected by the outage, but it has troubled more than 3,900 people in India and more than 900 in Japan, according to data from outage tracking website Downdetector. Outage reports have also increased in Australia, the UK and the United Arab Emirates.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X