माइक्रोसॉफ्ट सरफेस बुक 2 लॉन्च, डिज़ाइन और फीचर्स सब है अपडेट

By Agrahi
|

माइक्रोसॉफ्ट ने सरफेस बुक 2 मार्केट में लॉन्च कर दिया है. सरफेस लाइनअप में यह लेटेस्ट अपडेट है. कंपनी की मानें तो यह पहले आए सरफेस से करीब पांच गुना अधिक बेहतर ग्राफ़िक्स के साथ आता है.

माइक्रोसॉफ्ट सरफेस बुक 2 लॉन्च, डिज़ाइन और फीचर्स सब है अपडेट

 

व्हाट्सऐप पर नया फीचर, एंड्रायड यूज़र्स के लिए है खास

इसके डिज़ाइन के बारे में बात करें तो सरफेस बुक 2 काफी कुछ पहले आए सरफेस लैपटॉप से मिलता है, लेकिन कहा जा रहा है कि यह बेहतर बैक लिट् कीबोर्ड और फ्लेक्सिबल हिंज के साथ आएगा. इसके हिंज को लैपटॉप की हॉरिजॉन्टल डेप्थ को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है.

माइक्रोसॉफ्ट सरफेस बुक 2 के दो वैरिएंट पेश हुए हैं. इनमें से एक 13.5इंच डिस्प्ले के साथ आएगा, जिसका रेसोल्यूशन 3000*2000 पिक्सल का है जबकि दूसरा 15 इंच डिस्प्ले के साथ आता है और इसका रेसोल्यूशन 3240*2160 पिक्सल का है. यह दोनों की वैरिएंट टच स्क्रीन और सरफेस पेन के साथ कम्पेटिबल हैं.

सरफेस बुक 2 के 15 इंच डिस्प्ले वैरिएंट में फैन्स के साथ वेंटिलेशन भी दिया गया है, जबकि छोटे डिस्प्ले वाले वैरिएंट में यह सुविधा नहीं है. सरफेस बुक 2 लैपटॉप में 7th जनरेशन का इंटेल Kaby lake प्रोसेसर है और साथ ही 8th जनरेशन इंटेल कॉफ़ी लेक प्रोसेसर है.

13.5 इंच मॉडल में कोर i5-7300U और कोर i7-8650U भी है. जबकि 15 इंच मॉडल में केवल i7-8650U दिया गया है. इसके 13.5 इंच मॉडल में HD ग्राफ़िक्स 620, इंटेल UHD ग्राफ़िक्स 620 है. जबकि 15 इंच के वैरिएंट में इंटेल UHD Graphics 620 है.

Most Read Articles
Best Mobiles in India

English summary
Microsoft Surface Book 2 launched with updated design and features. Read more detail in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X