Microsoft इस महीने के बंद करने वाला है ये विंडोज

|
Microsoft इस महीने के बंद करने वाला है ये विंडोज

Windows 10: माइक्रोसॉफ्ट इस महीने के अंत तक विंडोज 10 होम और प्रो वर्जन के डाउनलोड की बिक्री बंद कर देगी। कंपनी ने इस विंडोज वर्जन के अपने सेल पेज को अपडेट करते हुए कहा है कि ये 31 जनवरी के बाद हम विंडोज 10 होम और प्रो वर्जन के डाउनलोड अब सेल पर नहीं होंगे। यह उन लोगों के लिए बुरी खबर है जो नए विंडोज 10 पीसी बनाना चाहते हैं और इस वर्जन के लिए प्रोडक्ट कीस भी नहीं होगी।

 

OnePlus 7 फरवरी को भारत में OnePlus 11 5G और Buds Pro 2 को करेगा लॉन्चOnePlus 7 फरवरी को भारत में OnePlus 11 5G और Buds Pro 2 को करेगा लॉन्च

14 अक्टूबर, 2025 तक विंडोज 10 के लिए सॉफ्टवेयर सपोर्ट करेगा

लेकिन, टेक दिग्गज ने कहा है कि वह विंडोज के पुराने वर्जन के लिए अपना सपोर्ट देना जारी रखेगी। किसी को यह ध्यान रखना चाहिए कि Microsoft 14 अक्टूबर, 2025 तक विंडोज 10 के लिए सॉफ्टवेयर सपोर्ट प्रदान करेगा। सेल के अंत की खबर कई लोगों के लिए थोड़ी निराशाजनक हो सकती है क्योंकि अभी भी दो साल पहले कंपनी पुराने वर्जन का सपोर्ट करना बंद कर देती है, लेकिन विंडोज 10 वर्जन की सेल कुछ दिनों में खत्म हो जाएगी।

क्या Spotify भी बना रहा है कर्मचारियों को निकालने की योजना?क्या Spotify भी बना रहा है कर्मचारियों को निकालने की योजना?

कंपनी ने अपने सेल पेज पर बताया कि विंडोज 10 "14 अक्टूबर, 2025 तक आपके पीसी को वायरस, स्पाईवेयर और अन्य मैलवेयर से बचाने में मदद करने वाले सुरक्षा अपडेट के साथ समर्थित रहेगा।" जबकि यूजर्स Microsoft से विंडोज 10 के लिए प्रोडक्ट कीस खरीदने में सक्षम नहीं होंगे, वे नए लाइसेंस प्राप्त करने के लिए अमेज़न जैसे रिटेलर्स पर भरोसा कर सकते हैं। इसके अलावा थर्ड पार्टी के कुछ लैपटॉप और पीसी उसी OS के साथ कुछ महीनों के लिए बाजार में उपलब्ध होंगे, इससे पहले कि Microsoft इसका समर्थन करना बंद कर दे।

IT इंजीनियरों के ग्रीन कार्ड पर गूगल ने लगाई रोक, क्या हो सकती है वजहIT इंजीनियरों के ग्रीन कार्ड पर गूगल ने लगाई रोक, क्या हो सकती है वजह

अगले महीने से, पीसी निर्माता केवल Microsoft की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से विंडोज 11 खरीद सकेंगे। अभी की बात करें तो विंडोज 10 होम की नई कॉपी साइट के माध्यम से 10,379 रुपये में खरीदी जा सकती हैं। कंपनी द्वारा शेयर किए गए डिटेल्स के अनुसार, विंडोज 10 प्रो की कीमत आपको 16,515 रुपये होगी साथ ही इन कीमतों में GST भी शामिल है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Windows 10: Microsoft will stop selling downloads of Windows 10 Home and Pro versions by the end of this month. The company, while updating its sale page of this Windows version, has said that after January 31, we will no longer be on sale for downloads of Windows 10 Home and Pro versions.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X