MNIT के लोकेश राज सिंघी को Amazon से मिला 1.18 करोड़ का पैकेज, जानिए कौन है Lokesh Raj

|

कहते है न कि मेहनत हमेशा रंग लाती है और ऊपर से भारत में टैलेंट की कोई कमी नहीं है। हमें आज इंटरनेट पर हमेशा ऐसी कहानियां पढ़ने को मिलती है जिससे देश का नाम ऊंचा हुआ है। अभी हम बात कर रहे है राजस्थान के रहने वाले लोकेश राज सिंघी (Lokesh Raj Singhi) की जिन्हें Amazon से 1.18 करोड़ का पैकेज मिला है। इस कारण ये अभी पूरे इंटरनेट पर छाए हुए है। तो आइए इनके बारे में जानते है डिटेल में।

 
MNIT के लोकेश राज सिंघी को Amazon से मिला 1.18 करोड़ का पैकेज, जानिए कौन है Lokesh Raj

राजस्थान के इस युवक को Amazon से मिला 1.18 करोड़ का पैकेज

जानकारी के लिए आपको बता दें कि प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान यानी (MNIT) में पढ़ने वाले और राजस्थान के रहने वाले लोकेश राज सिंघी को अमेजन से कोई नार्मल नहीं बल्कि 1.18 करोड़ का पैकेज मिला है और अब यह Amazon में सॉफ्टवेयर डेवलपर के रूप में कार्य करेंगे। इसके अलावा आपको बता दें कि ये 3 अगस्त 2022 को डबलिन, आयरलैंड में कंपनी को जॉइन करेंगे।

इससे पहले इसी संस्थान से पढ़ाई करने वाले कानपुर के छात्र उदय जालान को Facebook से 1.35 करोड़ का पैकेज मिला था। अब लोकेश की इस कामयाबी के बाद इंस्टिट्यूट के डायरेक्टर और अन्य स्टाफ बहुत खुश है और डीन का कहना है कि लोकेश ने न केवल माता-पिता का नाम रोशन किया है बल्कि इंस्टिट्यूट का भी नाम ऊंचा किया है।

MNIT के लोकेश राज सिंघी को Amazon से मिला 1.18 करोड़ का पैकेज, जानिए कौन है Lokesh Raj

कौन है लोकेश राज सिंघी?

लोकेश राज सिंघी (Lokesh Raj Singhi) जो मूलतः राजस्थान में चुरू जिले के बिदासर गांव के रहने वाले है। उनके पिता जो नेपाल की राजधानी काठमांडू में कम्प्यूटर पार्ट्स का व्यापार करते हैं। जबकि उनका बड़ा बेटा कृति राज सिंघी जो यूनाइटेड किंग्डम (यूके) में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में कार्यरत हैं। इनकी मां अंजू सिंघी एक हाउसवाइफ है और पूरा परिवार नेपाल में ही रहता है।

वहीं दैनिक भास्कर के साथ बातचीत करते हुए लोकेश ने बताया कि कोविड-19 की महामारी के दौरान भी उन्होंने सिर्फ अपनी पढ़ाई पर ही फोकस किया। लोकेश ने साल 2018 में BTech किया था।

 

लोकेश ने साल 2018 में MNIT में दाखिला लिया था और अभी उनका आखिरी सेमेस्टर है। साथ ही उन्होंने भास्कर से बात करते हुए बताया कि कैम्पस प्लेसमेंट में उन्हें नौकरी तो मिल गई थी लेकिन पैकेज कोई खास बड़ा नहीं था। इस कारण वो एक्सप्लोर करते रहे ताकि अच्छा पैकेज मिले।

 
Best Mobiles in India

English summary
MNITs Lokesh Raj Singhi Got 1.18 Crores Package From Amazon

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X