3GB रैम व 13MP कैमरा वाला स्मार्टफोन लॉन्च, कीमत 4,999 रुपए

|

भारत में एक और विदेशी स्मार्टफोन ब्रांड ने एंट्री ले ली है। वियतनाम की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Mobiistar ने बुधवार को अपने दो एंट्री लेवल स्मार्टफोन Mobiistar CQ और Mobiistar XQ Dual भारत में लॉन्च कर दिए हैं। कंपनी ने ये स्मार्टफोन एंट्री लेवल प्राइस कैटेगिरी में पेश किए हैं।

कीमत की तुलना में दोनों ही स्मार्टफोन में औसत से बेहतर फीचर दिए हैं। मोबिस्टार के ये स्मार्टफोन स्नैपड्रेगन प्रोसेस और 16 मेगापिक्सल कैमरा के साथ आते हैं। भारत में ये दोनों स्मार्टफोन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

3GB रैम व 13MP कैमरा वाला स्मार्टफोन लॉन्च, कीमत 4,999 रुपए

 

मोबिस्टार CQ और मोबिस्टार XQ डुअल की कीमत और उपलब्धता

मोबिस्टार CQ को भारत में 4,999 रुपए में लॉन्च किया गया है। वहीं मोबिस्टार XQ डुअल को 7,999 रुपए में लॉन्च किया गया है। दोनों ही स्मार्टफोन ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर बिक्री 30 मई से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। दोनों ही स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट के कंपलीट मोबाइल प्रोटेक्शन का हिस्सा होंगे, जिसके लिए यूजर को 99 रुपए चुकाने होंगे। फोन के लॉन्च इवेंट में कंपनी ने बताया कि भारत में मोबिस्टार के 100 सर्विस सेंटर ओपन हुए हैं। बता दें कि दोनों ही स्मार्टफोन को रैम और स्टोरेज के आधार पर एक ही वेरिएंट में पेश किया गया है।

मोबिस्टार CQ के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

मोबिस्टार CQ को कंपनी ने ब्लैक और गोल्ड वेरिएंट में पेश किया है। फोन में कंपनी ने 5 इंच का एचडी डिसप्ले दिया है। ये फोन क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 425 चिपसेट के साथ पेश किया है। रैम की बात करें, तो ये 2 जीबी की है और 16 जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया है। इंटरनल स्टोरेज बढ़ाने के लिए 128GB जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल किया जा सकता है।

फोन में फोटोग्राफी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। फ्रंट कैमरा की बात करें, तो कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 13 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरा के साथ पेश किया है, जो f/2.0 अपर्चर के साथ आता है। ये स्मार्टफोन 7 लेवल के ब्यूटी मोड और 1080 पिक्सल क्वालिटी की वीडियो रिकॉर्ड करने की क्षमता के साथ आता है।

 

कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें, तो इस स्मार्टफोन में 4G LTE, वोल्ट, वाईफाई 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ 4.1, GPS और ओटीजी सपोर्ट के साथ माइक्रो यूएसबी पोर्ट दिया है। ये स्मार्टफोन एंड्रॉइड 7.1.2 नॉगट पर चलेगा। पावर बैकअप के लिए फोन में 3020mAh की बैटरी दी है।

मोबिस्टार XQ डुअल के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

मोबिस्टार XQ डुअल में डुअल सेल्फी कैमरा दिया है। फोन में 5.5 इंच का फुल एचडी डिसप्ले दिया है, जो 2.5D कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 430 चिपसेट दिया है। ये फोन 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ आता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

जैसा कि फोन के नाम से भी पता चल रहा है कि कंपनी ने इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा दिया है, जो 13MP के आरजीबी सेंसर और 8 मेगापिक्सल के वाइड एंगल सेंसर के साथ आता है। फोन में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है, जो f/2.0 अपर्चर के साथ आता है।

whatsapp Group Video Calling : किसे मिलेगा ये फीचर और कैसे करेंगे यूज़

पावर बैकअप के लिए इस फोन में 3000mAh की बैटरी दी है। ये फोन आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉइड 7.1.2 नॉगट पर चलता है। कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें, तो इस स्मार्टफोन में 4G LTE, VoLTE, ViLTE, वाईफाई 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ, GPS और ओटीजी सपोर्ट के साथ माइक्रो यूएसबी पोर्ट दिया है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Mobiistar today announced its entry into the Indian market with its two new smartphone with 13MP Selfie Camera under Rs 10000.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X