एप्‍पल के 5 कभी न भूलने वाले ऐड

Posted By:

एप्‍पल प्रोडेक्‍ट की अपनी एक अलग क्‍लास रही है, फिर वो चाहे मैकबुक हो आईपॉड या फिर आईफोन। अभी तक एप्‍पल के ज्‍यादातर टीवी ऐड कैपेंन में कुछ न कुछ ऐसा दिखाया गया है जो आपको ये सोंचने पर मजबूर कर देगा कि आईफोन में कुछ खास बात हैं।

हम आपको आज एप्‍पल के कुछ ऐसे ऐड्स के बारे में बताएंगे जो सबसे ज्‍यादा चर्चा में रहे। शुरुआत करते हैं एप्‍पल II को प्रमोट करने वाले प्रचार से जो 1977 में बनाया गया था। इसे स्‍टीव वोजेनिक ने बनाया था, एप्‍पल II पहला ऐसा माइक्रो कंप्‍यूटर था जो आम लोगों के बीच काफी चर्चा में रहा।

आईए नजर डालते हैं एप्‍पल के कुछ और ऐड पर

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Apple II (1977)

70 के दश‍क में एप्‍पल 2 8 बिट होम कंप्‍यूटर मार्केट में आया था जिसे स्‍टीव वोजोनिक ने डिजाइन किया था। इसके ऐड में एक लेडी को किचेन में काम करते हुए दिखाया गया था, साथ ही कॉफी मग के साथ एप्‍पल II में काम करते हुए एक बिजनेस भी बना हुआ था।

A Is For Apple (1977)

जहां आज पर्सनल कंप्‍यूटर का जमाना लद चुका है वहीं 1977 में एप्‍पल अपने प्रोडेक्‍ट का प्रचार प्रचार करने के लिए ए शब्‍द का प्रयोग किया था। एप्‍पल के एक ऐड में ए को कंप्‍यूटिंग से जोड़ कर ये बताने की कोशिश की गई थी कि अगर आपके पास ए है तो दूसरे अक्षरों की कोई जरूरत नहीं।

We’re Looking For The Most Original Use Of An Apple Since

एडम के बाद एप्‍पल का सहीं प्रयोग अब हो रहा है (1979) अगर आप पास एप्‍पल ब्रांड है तो शायद आपके पास सबकुछ है। 1979 में एप्‍पल के एक प्रचार में एडम को एप्‍पल पीसी प्रयोग करते हुए दिखाया गया था। प्रचार में एक न्‍यूड व्‍यक्ति को एप्‍पल के प्रोडेक्‍ट से खुद को ढकते हुए दिखाया गया है।

What Kind Of Man Owns His Own Computer? (1980)

एप्‍पल द्वारा बनाया गया 1980 के इस ऐड में बेंजामिन फ्रेंकलिन को एप्‍पल कंप्‍यूटर का प्रयोग करते हुए दिखाया गया है। इस प्रचार में ये दिखाने की कोशिश की गई है कि इस तरह के लोग एप्‍पल प्रोडेक्‍ट का प्रयोग करते हैं।

Leave Your Mark (1997)

1997 में बनाया गया एप्‍पल का ये ऐड सिम्‍प्‍लीसिटी को दशार्ता था जिसमें एक पेपर को कुछ चीजों को खाली छोड़ दिया गया था। ऐड में एप्‍पल को एक ऐसो प्रोडेक्‍ट के रूप में दिखाया गया था जिसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है।

Chic Not Geek (1998)

1998 में जब नया आईमैक लांच हुआ था, उसे एप्‍पल ने कुछ नए अंदाज में प्रचार करना शुरु किया था। आईमैक का साइज काफी आजकल के पीसी से काफी बड़ा था।

Think Different (1998)

थिंक डिफ्ररेंट कैंपेन एप्‍पल ने 1998 में शुरु किया था, इस ऐड में एलर्बट आईस्‍टाइन से लेकर मार्टिन लूथर तक तक को दिखाया गया था। प्रचार में ये बताने की कोशिश की गई थी कि अगर आप में कुछ अलग सोंचने की क्षमता है तो आप दुनियां को बदल सकते हैं।

Black Tie Optional (2000)

21 वीं सदी में एप्‍पल के ऐड थोड़ा बदल गए थे। अब एप्‍पल अपने उत्‍पादों को ज्‍यादा प्रोफेशनल तरीके से पेश करने की सोंच रहा था जिसके लिए उसने 2000 में अपने आईबुक जी 3 के प्रचार में ब्‍लैक टाइ ऑप्‍शनल टेक्‍ट के साथ लोगों को अपनी ओंर आकर्षित करना शुरु किया था।

iPod (2006)

एप्‍पल ने 2006 में अपने आईपॉड का प्रचार सबसे कलरफुल तरीके से किया था। प्रचार में आप कैसे म्‍यूजिक का मजा ले सकते हैं, कैसे डांस कर सकते हैं इन सभी तरीकों को दिखाया गया था।

Thanks A Billion (2009)

2009 में दिखाए गए एप्‍पल के इस ऐड में एप्‍प स्‍टोर को दर्शाया गया था, ऐड में 9 महिने के अंदर करोड़ा डाउनलोड्स के बारे में बताया गया था।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
इस दर्दनाक दास्‍तां को सुन रो पड़ेंगे आप, पति के सामने रोज पत्‍नी से होता था रेप, दो बच्‍चों को दिया जन्‍म
इस दर्दनाक दास्‍तां को सुन रो पड़ेंगे आप, पति के सामने रोज पत्‍नी से होता था रेप, दो बच्‍चों को दिया जन्‍म
7 साल बाद अपनी जमीं पर खेले दिनेश कार्तिक, इस खिलाड़ी की जगह ली
7 साल बाद अपनी जमीं पर खेले दिनेश कार्तिक, इस खिलाड़ी की जगह ली
Opinion Poll

Social Counting