iPhone के अगले फोन में क्या होना चाहिए ख़ास..!

By Agrahi
|

एपल के हर फोन में वैसे तो कुछ न कुछ खास बात होती ही है। लेकिन एपल के सबसे सक्सेसफुल रहे iPhone 6 ने मार्केट में एक खास जगह बनाई है। यह फोन अपने बेहतर कैमरा क्वालिटी को लेकर खासा चर्चा में रहा। इसके बाद आया एपल का iPhone 6s व 6s प्लस। कंपनी ने अपने इन दोनों फोन में काफी कुछ नया दिया है।

क्‍यों खरीदें वन प्‍लस एक्‍स, जानिए इसकी खूबिंया और कमियां

 

iPhone 6 में जहां 1.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा था वहीं iPhone 6s में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया। iPhone 6s में कंपनी ने 3डी टच भी दिया है। इसके बाद अब एपल का आने वाला फोन iPhone 7 फीचर्स को लेकर चर्चाओं में है। फ़िलहाल कंपनी के इस फोन के बारे में कोई जानकारी नहीं है। लेकिन यूजर्स को एपल के नए फोन से क्या उमीदें हो सकती हैं, क्या हो सकता है इस फोन में और ख़ास।

नया एंड्राइड स्‍मार्टफोन खरीदते हुए न दोहराएं गलतियां, ध्‍यान में रखें ये 7 जरुरी बातें..!

देखिए एपल के iPhone 7 के मोस्ट वांटेड फीचर्स-

आईफोन के नेक्स्ट में फोन में ये हो सकता है खास

आईफोन के नेक्स्ट में फोन में ये हो सकता है खास

फोन के पानी में गिरने जैसी घटनाएं अक्सर होती हैं। कई लोगों का फोन पानी के कारण ही ख़राब होता है। सैमसंग उअर सोनी के कुछ फोन वाटर प्रूफ होने का दावा करते हैं। लेकिन एपल कंपनी का कोई फोन वाटरप्रूफ नहीं हैं। उम्मीद है कि एपल जल्द ही वाटरप्रूफ फोन पेश करे।

iPhone 7 में होना चाहिए टाइप सी पोर्ट

iPhone 7 में होना चाहिए टाइप सी पोर्ट

इन दिनों टाइप सी कनेक्टिविटी फीचर काफी पसंद किया जा रहा है। फ़ास्ट चार्जिंग के अलावा इससे यूजर्स को काफी अन्य सुविधाएं भी मिलती है। कई नए फोन जैसे वनप्लस 2 व नेक्सस 6P में टाइप सी पोर्ट दिया गया है। यदि यह फीचर आईफोन में भी दिया जाए तो यूजर्स इसे ज्यादा पसंद करेंगे।

प्रोसेसर होना चाहिए और दमदार
 

प्रोसेसर होना चाहिए और दमदार

एपल के iPad प्रो में प्रोसेसर A9X चिप दिया गया है। iPhone 6s व 6s प्लस में A9 प्रोसेसर दिया गया था। उम्मीद है कि iPhone 7 में A10 प्रोसेसर दिया जाएगा।

एनएफसी से फोन बनेगा और खास

एनएफसी से फोन बनेगा और खास

एपल के आने वाले फोन में एनएफसी फीचर हो तो यह सभी का पसंदीदा फोन बन सकता है। एनएफसी से यूजर कोई भी डिवाइस (एनएफसी सहित) से केवल एक टच के जरिए कनेक्ट किया जा सकता है।

यूजर्स को मिल सकत है यह फीचर

यूजर्स को मिल सकत है यह फीचर

फ़िलहाल यदि आपको अपना iPhone वायरलेस तरीके से चार्ज कर्ण अहो तो उसके लिए आपको अलग से एक डिवाइस खरीदना होगा। एपल यदि अपने नए फोन में वायरलेस फोन का विकल्प दे तो यूजर को सुविधा होगी।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
There are rumors about apple's next phone iPhone 7 and its features. Though company has not said anything about. but here are most wanted features of iPhone 7.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X