अगले हफ्ते आ रहा है गूगल का नया फोन जानिए इसके बेहतरीन फीचरों के बारे में

Posted By:

मोटो जी के बाद गूगल मोटोरोला का मोटो एक्‍स स्‍मार्टफोन भारतीय बाजार में अगले हफ्ते लांच हो रहा है। गूगल द्वारा मोटोरोला को खरीदे जाने के बाद ये उसका पहला स्‍मार्टफोन है। 2012 में गूगल ने मोटोरोला मोबिलिटी का खरीदा था उस समय गूगल ने इसके लिए 12.5 अरब डॉलर की राशी अदा की थी। मोटो एक्‍स में कुछ ऐसे खास फीचर दिए गए हैं जो इसे एक कॉम्‍पैक्‍ट स्‍मार्टफोन बनाते हैं।

पढ़ें: जानिए कौन-कौन से स्‍मार्टफोनों में मिलेगा आपको लेटेस्‍ट एंड्रायड ओएस

इसमें 4.7 इंच की 720 पिक्‍सल एचडी एमोल्‍ड स्‍क्रीन दी गई है। मोटो एक्‍स में 1.7 गीगाहर्ट का ड्युल कोर प्रोसेसर लगा हुआ है साथ में 2 जीबी रैम और इंटरनल मैमोरी के दो 16, 32 जीबी ऑप्‍शन दिए गए हैं। इसके अलावा इसकी सबसे खास बात है इसमें गूगल का किटकैट ओएस मिलेगा जो इस समय सबसे लेटेस्‍ट एंड्रायड ओएस है। मोटो एक्‍स में कुछ ऐसे हिडेन फीचर दिए गए हैं जिनके बारे में कई लोगों को नहीं पता हम आपको आज कुछ ऐसे ही फीचरों के बारे में बताएंगे साथ ही जानेंगे मोटो एक्‍स के कुछ दूसरे फीचरों के बारे में,

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Touchless Interface

मोटो एक्‍स में टचलेस कंट्रोल इंटरफेस दिया गया है यानी यूजर फोन की सेटिंग में जाकर टचलेस इंटरफेस सेलेक्‍ट करने के बाद वॉयस की मदद से मैसेज, सर्च और कॉल कर सकता है।

Moto Connect Feature

मोटो एक्‍स में ये एक प्री इंस्‍टॉल एप्‍लीकेशन दी गई है जिसकी मदद से फोन को आप दूसरी डिवाइस से कनेक्‍ट कर सकते हैं जैसे लैपटॉप, पीसी इसके अलावा इस एप्‍लीकेशन की मदद से यूजर कॉल, टेक्‍ट भी अपने पीसी में भेज सकते हैं।

Taking Screenshots

मोटो एक्‍स में स्‍क्रीनशॉट लेना बेहद आसान है इसके लिए बस आपको पॉवर बटन और वॉल्‍यूबटन को एक साथ थोड़ी देर तक दबाना होगा।

Operating system

मोटोएक्‍स में एंड्रायड का 4.2.2 ओएस दिया गया है जो 1.7 गीगाहर्ट ड्युल कोर मोटोरोला एक्‍स 8 मोबाइल प्रोसेसर है साथ में एड्रिनों 320 जीपीयू ग्राफिकल प्रोसेसिंग यूनिट दी गई है।

Screen

फोन में 4.7 इंच की एमोल्‍ड स्‍क्रीन दी गई है जो 1280x768 पिक्‍सल रेज्‍यूलूशन को सपोर्ट करती है। इसका साइज कॉफी हैंडी है आप आराम से फोन को हथेली में पकड़ सकते हैं।

Camera

कैमरे पर नजर डालें तो मोटो एक्‍स में एलईडी फ्लैश के साथ 10 मेगापिक्‍सल का कैमरा दिया गया है जो 1080 पिक्‍सल की एचडी रिकॉर्डिंग करता है। फ्रंट में 2 मेगापिक्‍सल का कैमरा लगा हुआ है।

Battery backup

बेहतर बैटरी बैकप के लिए मोटो एक्‍स में 2200 एमएएच की बैटरी दी गई है जिसे फोन से निकाला जा सकता है।

Back cover

मोटोरोला मोटो एक्‍स में अपनी पसंद के अनुसार बैक पैनल, फ्रंट कलर ऑप्‍शन ओर मैमोरी सलेक्‍ट कर सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
आधार धारकों को मोदी सरकार देगी एक लाख कैश, जानें वायरल मैसेज की सच्चाई
आधार धारकों को मोदी सरकार देगी एक लाख कैश, जानें वायरल मैसेज की सच्चाई
मुजफ्फरनगर रेल हादसा: 10 के मारे जाने की खबर, नोट करें हेल्‍पलाइन नंबर
मुजफ्फरनगर रेल हादसा: 10 के मारे जाने की खबर, नोट करें हेल्‍पलाइन नंबर
Opinion Poll

Social Counting