Subscribe to Gizbot

6GB रैम के साथ Moto ला रहा है दमदार बजट स्मार्टफोन

Written By:

लेनोवो स्वामित्व वाली कंपनी मोटोरोला अपने फैन्स के लिए अपने बजट स्मार्टफोन मोटो X4 का नया और दमदार वेरिएंट लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी ने हाल ही में अपने आधिकारिक अकाउंट से अपने मिड बजट स्मार्टफोन के 6जीबी रैम वेरिएंट के लॉन्च की जानकारी दी।

कंपनी के ट्वीट के मुताबिक, इस फोन को 1 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा। याद हो कि कंपनी ने पिछले साल मोटो X4 को भारत में पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया था। तब इस फोन को 3GB रैम और 4GB रैम के साथ पेश किया गया था।

6GB रैम के साथ Moto ला रहा है दमदार बजट स्मार्टफोन

मोटोरोला ने अपने आगामी मिड बजट हैंडसेट मोटो X4 के 1 फरवरी को लॉन्च का ऐलान कर दिया है। मोटो के फैन्स को लंबे समय से इस दमदार वेरिएंट का इंतजार था। कंपनी ने अपने ट्वीट में जानकारी दी कि ये 6जीबी रैम के साथ ये नया हैंडसेट एक्सक्लूसिवली ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। कहा जा रहा है कि ये वेरिएंट एंड्रॉयड 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आएगा।

मोटो X4 के पिछले साल लॉन्च हुए 3GB रैम व 32GB इंटरनल स्टोरेज की कीमत 20,999 रुपए थी और 4GB रैम व 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 22,999 रुपए थी। ऐसे में कहा जा रहा है कि कंपनी इस फोन को 25,000 रुपए तक की कीमत के साथ पेश कर सकती है। फिलहाल कंपनी ने इस फोन के अन्य फीचर्स और कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी है।

मोटो X4 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन-

Moto X4 में 5.2-इंच की फुल एचडी डिसप्ले दी गई है, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1080*1920 पिक्सल है। इसे IP68 सर्टिफिकेशन मिला है। इसके साथ ही फोन के फ्रंट और बैक में गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। जो फोन को स्क्रैच रेजिस्टेंस बनाता है। फोन में एल्युमिनियम बॉडी दिया गया है। फोन को IP68 सर्टिफिकेशन के साथ पेश किया गया है, जो इसे वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंस बनाता है।

Paytm सेल शुरू, स्मार्टफोन पर 10,000 रुपए तक का कैशबैक

Moto X4 स्मार्टफोन में फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा फोन में एडेप्टिव लो लाइट मोड, फेस फिल्टर, ब्यूटिफिकेशन मोड जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा फोन में पैनोरमा फीचर भी दिया गया है। फोन में डुअल रियर कैमरा दिया है, जो 12 मेगापिक्सल ऑटोफोकस लैंस के साथ है, वहीं 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लैंस दिया है। इसके अलावा कैमरा में लैंड मार्क जैसे फीचर्स भी दिए हैं, जो आपको रास्ते पहचानने में मदद करेगा।

Moto X4 स्मार्टफोन में वायरलैस साउंड सिस्टम दिया है। कंपनी के मुताबिक, फोन के साथ एक बार में 4 ब्लूटूथ डिवाइस कनेक्ट किए जा सकते हैं। इसके अलावा फोन में क्विक स्क्रीन कैप्चर फीचर दिया है, जिससे स्क्रीन शॉट लेना आसान हो जाता है। आपके पासवर्ड याद रखने के लिए फोन में मोटो की फीचर दिया है।

2350 बैटरी व 21 भाषाओं के सपोर्ट के साथ 5,899 रुपए दमदार स्मार्टफोन लॉन्च

मोटोरोला Moto X4 स्मार्टफोन में 2.2 GHz क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 630 ओक्टाकॉर प्रोसेसर दिया है। कंपनी ने पिछले वेरिएंट में 3GB/4GB रैम और 32GB/64GB इंटरन स्टोरेज दिया है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से 2TB तक बढ़ाया जा सकता है।

इसमें टर्बो चार्ज सपोर्ट के साथ 3,000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि ये फोन को एक बार चार्ज करने के बाद इसकी बैटरी पूरे दिन चलती है। मोटो के इस फोन में एक USB Type CTM Port चार्जिंग के लिए और एक 3.5mm का हेडफोन जैक भी है। फोन में आपको एक 2.2GHz का ओक्टा-कोर प्रोसेसर मिल रहा है जो आपको एड्रेनो 508 GPU के साथ मिल रहा है।

English summary
Motorola Moto X4 smartphone ka 6gb ram variant india me 1 february ko launch hoga. Moto X4 exclusively flipkart par available hoga.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot