मोटो ई रिव्‍यू- कम दाम में ज्‍यादा काम

Written By:

इस समय मार्केट में कई ऐसे स्‍मार्टफोन उपलब्‍ध हैं जिनकी कीमत 7 हजार रुपए से लेकर 10 हजार रुपए के बीच है लेकिन क्‍या कीमत के हिसाब से वे वैसे दिखते भी हैं। सीधे शब्‍दों में कहीं क्‍या उन्‍हें खरीदने के बाद आपको लगता है कि हां मेरे पास पैसा वसूल स्‍मार्टफोन हैं।

पढ़ें: सिंपल टीवी को कैसे बनाए स्‍मार्ट टीवी ?

लेकिन एक ऐसा स्‍मार्टफोन बाजार में उपलब्‍ध है जिसने न सिर्फ भारतीय स्‍मार्टफोन कंपनियों की रातों की नींद उड़ा कर रखी है बल्‍कि सैमसंग, सोनी जैसे दिग्‍गज ब्रांड भी इस फोन की कीमत और फीचरों के चलते सकते मे है। ये हैं गूगल की कंपनी मोटोरोला का मोटो ई, जो इस समय फ्लिपकार्ट में 6999 रुपए के आकर्षक दामों में उपलब्‍ध है। लेकिन सबसे पहले ये जानना जरूरी है क्‍या 6999 रुपए में भी मोटो ई को खरीदना अच्‍छा सौदा हैं। आईए जानते हैं फोन में दिए गए कुछ ऐसे फीचरों के बारे में जिसकी वजह से ये इस समय मार्केट में सबसे बेहतरीन बजट फोन है।

पढ़ें: 2000 से कम दामों में मिल रहे हैं ये 10 फोन

फ्लिपकार्ट से मोटो ई खरीदने के लिए क्लिक करें

क्‍यों खरीदें
- क्‍लासिक डिजाइन
- ड्युल सिम
- इस कीमत में अच्‍छा प्रोसेसर
- एक्‍पेंडेबल मैमोरी ऑप्‍शन
- बजट प्राइज

क्‍यों न खरीदें
- डिस्‍प्‍ले क्‍वालिटी ज्‍यादा अच्‍छी नहीं है
- कैमरा क्‍वालिटी खराब है
- फ्रंट फेसिंग कैमरा नहीं है
- लिड फ्लैश नहीं है

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

मोटो में 4.3 इंच की स्‍क्रीन के साथ लेटेस्‍ट ओएस और ड्युल कोर स्‍नैड्रैगन 200 प्रोसेसर दिया गया है साथ में 1 जीबी रैम, 5 मेगापिक्‍सल रियर कैमरा, फुल डे बैटरी बैकप। इतना सब आपको 6,999 रुपए में मिल रहा है जो शायद किसी दूसरे स्‍मार्टफोन में इतनी कीमत में मिलना मुश्‍किल है।

मोटो में दी गई 4.3 इंच की स्‍क्रीन 960x540 पिक्‍सल रेज्‍यूलूशन सपोर्ट करती है साथ ही फोन का टच एक्‍सपीरियंस काफी अच्‍छा है। ऊपर से स्‍क्रीन में गोरिल्‍ला ग्‍लास 3 प्रोटेक्‍शन दिया गया है जो स्‍क्रीन को पूरी तरह से प्रोटेक्‍ट करके रखता है। इंट्री लेवल सेगमेंट में मोटो ई का डिस्‍प्‍ले सबसे बेहतर माना जा रहा है।

इस रेंज में केवल मोटो ई ही ऐसा स्‍मार्टफोन है जिसमें एंड्रायड किटकैट का लेटेस्‍ट ओएस वर्जन दिया गया है, इसके अलावा गूगल किटकैट के आगे आने वर्जन का गारंटी अपडेट मोटो ई में देगा।

ब्रांडेड कंपनी को कोई भी फोन 7,000 रुपए की रेंज में 1 जीबी रैम नहीं दी रहा है साथ में ड्युल कोर स्‍नैपड्रैगन प्रोसेसर, एंड्रायड 4.4 ओएस इसे और बेहतर बनाते हैं।

मोटो ई में स्‍प्‍लैश रजिस्‍टेंट कोटिंग दी गई है जिसकी मदद से फोन की ऊपरी सतह पर पानी और धूल का कोई असर नहीं पड़ता। यानी अगर आपको फोन में पानी की कुछ बूंदे गिर गई हैं तो आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं उसे आप आसानी से साफ कर सकते हैं।

जहां ज्‍यादातर फोन में ब्‍लैक और व्‍हाइट यानी दो कलर ऑप्‍शन मिल रहे हैं वहीं इस रेंज में आप अपनी पसंद का कोई भी बैक कवर अलग से लगा सकते हैं। यानी फोन में रेड, पिंक, ग्रीन, येलो के अलावा कई दूसरे कलर के बैक पैनल दिए गए हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

<center><iframe width="100%" height="390" src="//www.youtube.com/embed/WcLsXKnTK5s" frameborder="0" allowfullscreen></iframe></center>

Please Wait while comments are loading...
दिवाली पर युसुफ पठान ने जवानों को खिलाई मिठाई, लोगों ने की तारीफ
दिवाली पर युसुफ पठान ने जवानों को खिलाई मिठाई, लोगों ने की तारीफ
Video: 78 ओवर में 4 रन भी नहीं बना पाई पाकिस्तानी टीम, खड़ा हुआ नया विवाद
Video: 78 ओवर में 4 रन भी नहीं बना पाई पाकिस्तानी टीम, खड़ा हुआ नया विवाद
Opinion Poll

Social Counting