Pewdiepie को पीछे छोड़ ये Youtube चैनल बना दुनिया का सबसे ज्यादा सब्सक्राइब वाला चैनल

|
ये Youtube चैनल बना दुनिया का सबसे ज्यादा सब्सक्राइब वाला चैनल

एस्पोर्ट्स न्यूज वेबसाइट डेक्सर्टो के अनुसार, मिस्टरबीस्ट ने आधिकारिक तौर पर सबसे अधिक सब्सक्राइब किए गए YouTube इंडिविजुअल कंटेंट क्रीएटर के रूप में PewDiePie को पीछे छोड़ दिया है। आधिकारिक तौर पर, मिस्टर बीस्ट के आज और गिनती के अनुसार 111 मिलियन सब्सक्राइबर हैं।

 

MrBeast ने PewDiePie को पछाड़ा

पिछले कुछ वर्षों में, जिमी 'MrBeast' डोनाल्डसन Google के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म पर सबसे तेजी से बढ़ते YouTubers में से एक बन गया है, जिसने जुलाई में अपने 100 मिलियन सबस्क्राइब के लक्ष्य को पार कर लिया है। साइट के सबसे सब्सक्राइब्ड कंटेंट क्रिएटर, लंबे समय तक स्वीडिश क्रिएटर PewDiePie को पछाड़कर, "वेबसाइट की सूचना दी। इसके अतिरिक्त, डेक्सटेरो ने उस पल का एक वीडियो साझा किया है जिससे मिस्टरबीस्ट को एक ही दिन में हजारों फॉलोअर्स मिल गए।

अरबों रुपय है कमाई

फोर्ब्स के अनुसार, 24 वर्षीय ने 2021 में $54 मिलियन कमाए। वह कथित तौर पर लगभग $ 5 मिलियन प्रति माह कमाता है, जिससे वह YouTube का सबसे अधिक भुगतान वाला कंटेंट निर्माता बन जाता है। 2012 से YouTube पर एक्टिव होने के बावजूद, मिस्टरबीस्ट 2018 में ट्विच स्ट्रीमर्स और YouTubers को अस्पष्ट करने के लिए हजारों नकद देने के बाद पॉपुलर हो गया।

एक वीडियो से हो गए थे वायरल

LADbible के अनुसार, 2018 में ''How I Gave Away $1,000,000',शीर्षक वाले एक वीडियो में, मिस्टरबीस्ट ने अपने फॉलोवर्स को समझाया कि कैसे उन्होंने मंच के माध्यम से इस तरह की संपत्ति जमा की, यह कहते हुए कि कंपनियों ने उन्हें पैसे दान करने में मदद की।
फुल सेंड पॉडकास्ट के एक एपिसोड के दौरान, मिस्टरबीस्ट ने अपने पैसे कमाने के फॉर्मूले के बारे में विस्तार से बताया।

 

कौन हैं PewDiePie

PewDiePie, जिसका असली नाम फेलिक्स केजेलबर्ग है, 2010 से YouTube पर एक्टिव है और शुरू में उसे गेमिंग कंटेंट को मंच पर पोस्ट करने के लिए जाना जाता था, हालाँकि तब से वह जीवन शैली के व्लॉग्स, चुनौतियों और कमेंट्री वीडियो में शामिल हो गया।

अगस्त 2019 में, वह 100 मिलियन ग्राहक मील का माइलस्टोन हासिल करने वाले पहले इंडिविजुअल कंटेंट क्रीएटर बन गए। हालांकि अब MrBeast ने इन्हे पीछे छोड़ दुनिया के सबसे ज्यादा सब्सक्राइब किया जानें वाला यूट्यूब चैनल बन गया हैं।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
YouTuber MrBeast surpassed PewDiePie to become the most-subscribed to individual YouTube creator in the world.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X