India

अब ये है Reliance Jio के नए चेयरमैन , मुकेश अंबानी ने दिया इस्तीफा

|

65 वर्षीय अरबपति मुकेश अंबानी ने 27 जून से प्रभावी रिलायंस जियो के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है और मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी को मंगलवार को रिलायंस जियो के बोर्ड का चेयरमैन बनाया गया है।

 

Jio का यह 395 रुपये का प्लान आता है पूरे 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ, मिलते हैं ये बेनिफिट्सJio का यह 395 रुपये का प्लान आता है पूरे 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ, मिलते हैं ये बेनिफिट्स

एक स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में, रिलायंस जियो ने कहा कि कंपनी के बोर्ड ने एक बैठक में कंपनी के निदेशक मंडल के अध्यक्ष के रूप में Non-Executive Director आकाश अंबानी की नियुक्ति को मंजूरी दी।

Jio Airtel Second Sim: जानिए आखिर किस कारण 75 लाख भारतीय यूजर्स के सेकंड सिम कार्ड हुए बंदJio Airtel Second Sim: जानिए आखिर किस कारण 75 लाख भारतीय यूजर्स के सेकंड सिम कार्ड हुए बंद

अब ये है Reliance Jio के नए चेयरमैन , मुकेश अंबानी ने दिया इस्तीफा

आपको बता दें 30 वर्षीय आकाश अंबानी, जो पहले Reliance Jio Infocomm Ltd. में Non-Executive Director थे। मुकेश अंबानी रिलायंस जियो इन्फोकॉम सहित सभी जियो डिजिटल सेवा ब्रांडों के मालिक, प्रमुख कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड के चेयरमैन बने रहेंगे।

Google Talk के बाद अब Hangouts की भी होने जा रही है छुट्टीGoogle Talk के बाद अब Hangouts की भी होने जा रही है छुट्टी

किसको मिला कौन सा स्थान

बोर्ड ने अपनी बैठक में पंकज मोहन पवार को 27 जून, 2022 से शुरू होने वाले पांच साल की अवधि के लिए रिलायंस जियो के Managing Director के रूप में नियुक्त करने को भी मंजूरी दी। रामिंदर सिंह गुजराल और केवी चौधरी को Independent Directors नियुक्त किया गया।

Realme की इस Bluetooth Calling Smartwatch पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंटRealme की इस Bluetooth Calling Smartwatch पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट

मंगलवार की घोषणा ने पहला उदाहरण दिया जिसमें मुकेश अंबानी औपचारिक रूप से पीछे हट गए; पिछले साल उन्होंने संकेत दिया कि उनके बच्चे अधिक जिम्मेदारियां निभाएंगे।

Oppo Reno 8 Series : इस दिन देने वाली है भारत में दस्तक Oppo Reno 8 Series : इस दिन देने वाली है भारत में दस्तक

अब ये है Reliance Jio के नए चेयरमैन , मुकेश अंबानी ने दिया इस्तीफा

आकाश अंबानी उन टीमों का हिस्सा थे, जिन्होंने अन्य प्रमुख अधिग्रहणों के अलावा, मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक, जिसे पहले फेसबुक इंक के नाम से जाना जाता था, द्वारा Jio की मूल फर्म में निवेश के लिए बातचीत की थी। ट्राई के आंकड़ों के अनुसार, भारत के सबसे बड़े दूरसंचार ऑपरेटर, रिलायंस जियो ने अप्रैल में 16.8 लाख मोबाइल ग्राहक प्राप्त किए, जिससे बाजार में अपनी बढ़त मजबूत हुई।

 

 कैसे चेक करें Jio Recharge Plan, Offers और Balance? कैसे चेक करें Jio Recharge Plan, Offers और Balance?

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Billionaire Mukesh Ambani, 65, has resigned as the director of Reliance Jio with effect from June 27 and Mukesh Ambani's son Akash Ambani was on Tuesday appointed as the chairman of the board of Reliance Jio.In a stock exchange filing, Reliance Jio said that the company's board in a meeting approved the appointment of non-executive director Akash Ambani as the chairman of the company's board of directors.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X