IMC2017: मुकेश अंबानी बोले- कम दाम में हर भारतीय के हाथ में होगा मोबाइल

By Neha
|

इंडियन मोबाइल कॉन्ग्रेस सम्मेल शुरू हो चुका है। पहले दिन इस कार्यक्रम में कीनोट सेशन के साथ हुई। इस दौरान देश के दिग्गज बिजनेस इंडस्ट्री के मालिक आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी, वोडाफोन ग्रुप के सीईओ विटोरियो कोलाओ और भारती इंटरप्राइज के फाउंडर सुनील भारती मित्तल भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जुड़े रहे। इस कार्यक्रम में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने डेटा को नए डिजिटल युग का ऑयल बताया।

 
IMC2017: मुकेश अंबानी बोले- कम दाम में हर भारतीय के हाथ में होगा मोबाइल

27 सितंबर को इस कार्यक्रम में मुकेश अंबानी ने कहा, 'भारत अगले 10 सालों में दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगा। हमारी वर्तमान अर्थव्यवस्था 2.5 ट्रिलियन से बढ़कर 7 ट्रिलियन पहुंच जाएगी। डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर में आईडी और टेलीकॉम इंडस्ट्री अहम भूमिका निभाएगी।'

फिंगरप्रिंट का गया जमाना, अब धड़कन से अनलॉक होगा फोन !फिंगरप्रिंट का गया जमाना, अब धड़कन से अनलॉक होगा फोन !

अंबानी ने कहा, 'डेटा डिजिटल इकॉनोमी का ऑक्सीजन है। हमने कम कीमत पर आम लोगों तक इस पहुंचाया है। हमने कोशिश की है कि हर भारतीय के हाथों में सस्ते दामों में मोबाइल पहुंचे, ताकि वो इंटरनेट से खुद को जोड़ सकें। डेटा नए डिजिटल युग का ऑयल है और ये हमारे पास प्रचुर मात्रा में है, इसे आयात करने की जरूरत नहीं है। ये नए मौके क्रिएट कर करोड़ों भारतीयों को समृद्ध बनाएगा। अगले एक साल में 4जी कवरेज 2 जी कवरेज से कई गुना ज्यादा बढ़ जाएगी।'

जियोफोन लौटाने पर लगेगा भारी जुर्माना, शॉक दे सकती हैं इसकी टर्म एंड कंडीशन!जियोफोन लौटाने पर लगेगा भारी जुर्माना, शॉक दे सकती हैं इसकी टर्म एंड कंडीशन!

आपको बता दें कि इंडियन मोबाइल कॉन्ग्रेस पहली बार इंडिया में दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित किया है। ये कार्यक्रम तीन दिन 27, 28, 29 सितंबर तक चलेगा। कार्यक्रम के पहले दिन इलेक्ट्रॉनिक कंपनी एलजी ने LG k7i हैंडसेट लॉन्च किया। इस इवेंट में Indian Space Research Organisation इसरो भी अपने डेवलपिंग प्रोजेक्ट नेविगेशन सैटेलाइट को पेश करेगी। इस इवेंट का आयोजन कर रही COAI को उम्मीद है कि इस सम्मेलन के जरिए व्यापार, नई तकनीक को लोगों के सामने रखा जा सकेगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
In IMC 2017 Mukesh Ambani Says India Will be 3rd biggest Economy in 10 Years. more detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X