मुकेश अंबानी को लॉकडाउन में भी हुआ सबसे ज्यादा फायदा, दुनिया के बने सातवें अमीर व्यक्ति

|

भारत और एशिया के सबसे अमिर व्यक्ति अब दुनिया के सातवें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। उस व्यक्ति का नाम मुकेश अंबानी है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के बारे में तो सभी जानते हैं लेकिन आप शायद ये नहीं जानते होंगे कि मुकेश अंबानी अब दुनिया के भी सातवें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।

मुकेश अंबानी दुनिया के 7वें अमीर व्यक्ति
 

मुकेश अंबानी दुनिया के 7वें अमीर व्यक्ति

मुकेश अंबानी ने वॉरेन बफे, लैरी पेज और Serge Bri को पीछे छोड़ दिया है। वॉरेन बफे बर्कशायर हैथवे के मालिक हैं और लैरी पेज गूगल के। इस तरह से अब दुनिया के 10 सबसे अमीर लोगों के नामों की लिस्ट में एक नाम मुकेश अंबानी का भी है और वो सातवें नंबर पर आता है।

20 दिनों में 5.4 अरब का इजाफा

20 दिनों में 5.4 अरब का इजाफा

फोर्ब्स की लिस्ट अनुसार मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 70 अरब डॉलर पहुंच गई है। दरअसल, मुकेश अंबानी की संपत्ति में पिछले दिनों काफी इजाफा हुआ है। उन्होंने पिछले 20 दिनों में अपनी संपत्ति में 5.4 अरब डॉलर की वृद्धि करने में कामयाबी पायी है। 20 जून को फोर्ब्स की लिस्ट में मुकेश अंबानी 9वें स्थान पर थे यानि 20 जून से अभी तक में अंबानी ने 2 पायदेन की उछाल पारी है।

आज का शेयर सबसे ज्यादा
 

आज का शेयर सबसे ज्यादा

रिलायंस इंडस्ट्री की बात करें तो इसके मार्केट कैप ने हाल ही में 12 लाख करोड़ का आंकड़ा पार किया है। इस रिलायंस इंडस्ट्री में मुकेश अंबानी का शेयर 42 फीसदी है। आपको आज की बात बताएं तो आज भी इसके शेयर में करीब 3 फीसदी की तेजी आई है। आपको बता दें कि 52 सप्ताह यानि कि पूरे एक साल में आज इसका शेयर उच्चतम स्तर पर ट्रेड यानि व्यापार कर रहा है।

मुकेश अंबानी के जियो में शेयर्स

मुकेश अंबानी के जियो में शेयर्स

मुकेश अंबानी की जियो कंपनी ने इस बार कई निवेश किए गए थे। उनमें सबसे ज्यादा और बड़ा निवेश फेसबुक का था। फेसबुक, सिल्वर , केकेआर समेत 12 इनवेस्टर्स ने जियो में इनवेस्ट किया है। आपको बता दें कि इससे पहले भी अमेरिका की ही लोकप्रिय सोशल जाइंट कंपनी फेसबुक ने जियो प्लेटफॉर्म्स में 9.9% की हिस्सेदारी खरीदी थी। इस हिस्सेदारी को खरीदने के लिए फेसबुक ने जियो प्लेटफॉर्म में 43,534 करोड़ का निवेश किया था। इस निवेश के साथ फेसबुक जियो में निवेश करने वाली सबसे बड़ी कंपनी बनी है।

Vista से पार्टनरशिप

Vista से पार्टनरशिप

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपना एक बयान जारी करते हुए कहा था कि जियो प्लेटफॉर्म में अमेरिका की Vista Equity Partners 11,367 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। आपको बता दें कि Vista Equity Partners अपने 11,367 करोड़ रुपए से जियो प्लेटफॉर्म लिमिटेड में 2.3% की हिस्सेदारी खरीदा है

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Mukesh Ambani Seventh Richest Man in the world.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X