मोदी ने कहा व्‍यापार में करें नई तकनीकी का इस्‍तेमाल

Written By:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि वे अधिकाधिक प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करें और जहां भी जरूरी हो ऑनलाइन व्यापार मॉडल को अपनाएं। मोदी ने यहां ऑल इंडिया ट्रेडर्स कनवेंशन को संबोधित करते हुए कहा, "हमें चुनौतियों को अवसरों में बदलना होगा। नई चुनौतियों से डरें नहीं। प्रौद्योगिकी अपनाएं और अपने दुकान में ही ऑनलाइन मॉल का निर्माण करें। अब छोटे शहरों के लोग भी ब्रांड वाले सामान खोजते हैं। उनकी जरूरत पूरा करने के लिए प्रोद्योगिकी अपनाएं। यदि जरूरत हो तो सीखने के लिए कार्यशालाओं में हिस्सा लें, लेकिन भागें नहीं।

पढ़ें: जानिए क्‍या-क्‍या लांच हुआ दुनिया के सबसे बड़े गैजेट मेले में

उन्होंने कहा कि भाजपा की पहचान व्यापारियों की पार्टी के रूप में है। उन्होंने कहा, हम उनके (व्यापारियों के) सुझावों से अपनी घोषणापत्र का निर्माण करेंगे। उन्होंने कहा, "जो व्यक्ति जोखिम नहीं उठा सकता है, वह व्यापारी नहीं बन सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि गुणवत्ता नियंत्रण बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था का विकास होना चाहिए ताकि आम आदमी की खरीदने की क्षमता बढ़े।

पढ़ें: कौन-कौन से स्‍मार्टफोनों में मिलेगा आपको लेटेस्‍ट एंड्रायड ओएस

मोदी ने कहा व्‍यापार में करें नई तकनीकी का इस्‍तेमाल

उन्होंने देश की विदेश व्यापार नीति की निंदा करते हुए कहा, "हमारा विदेश मंत्रालय पुराने युग की तरह से काम कर रहा है। जिस प्रकार से दिल्ली से शासन किया जा रहा है, उसे रुकना चाहिए। मोदी ने कहा कि हर राज्य की ताकत को मान्यता दिया जाना जरूरी है।

सरकार और आम आदमी के बीच विश्वास बहाली के बारे में उन्होंने कहा आम तौर पर सरकार और आयकर अधिकारी व्यापारियों को चोर समझते हैं, लेकिन व्यापारियों के साथ इस तरह का बर्ताव नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा, लोगों को एक दूसरे पर भरोसा करना चाहिए और इसी आधार पर काम होना चाहिए। यदि कोई कमी रहती है, तो उसके लिए कानून है।

Please Wait while comments are loading...
CJI ने बनाई 5 सदस्यीय संविधानिक पीठ, प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले चारों जजों को नहीं किया शामिल
CJI ने बनाई 5 सदस्यीय संविधानिक पीठ, प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले चारों जजों को नहीं किया शामिल
  सरकार ने भी इन खबरों को बताया झूठा, इन 5 फेक न्यूज पर न करें भरोसा
सरकार ने भी इन खबरों को बताया झूठा, इन 5 फेक न्यूज पर न करें भरोसा
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot