नजरों से नियंत्रित होती है सैमसंग गैलेक्सी एस4 की स्क्रीन

|

प्रौद्योगिकी क्षेत्र की विख्यात कम्पनी सैमसंग ने शुक्रवार को नया स्मार्टफोन गैलेक्सी एस4 बाजार में उतारा। इसकी खासियत यह है कि इसकी स्क्रीन को अलग-अलग स्थानों पर देखकर इसका संचालन किया जा सकता है। ई-मेल से जारी किए गए एक बयान के मुताबिक कम्पनी ने गुरुवार को न्यूयार्क के रेडियो सिटी म्यूजिक हॉल में गैलेक्सी एस श्रंखला की चौथी पीढ़ी के स्मार्टफोन को बाजार में उतारा।

 
नजरों से नियंत्रित होती है सैमसंग गैलेक्सी एस4 की स्क्रीन

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक गैलेक्सी एस4 में कई सुधार किए गए हैं। 'स्मार्ट पाउज' फंक्शन के जरिए उपयोगकर्ता स्क्रीन के अलग-अलग हिस्से को देखकर इसे नियंत्रित कर सकता है। उपयोगकर्ता यदि कोई वीडियो देख रहा है और इस बीच वह वीडियो छोड़कर कहीं और देखने लगता है, तो उसी वक्त वीडियो पॉज हो जाता है और जैसी ही उपयोगकर्ता की नजर वापस वीडियो पर पड़ती है, यह फिर शुरू हो जाता है।

'स्मार्ट स्क्रॉल' फंक्शन के जरिए उपयोगकर्ता बिना स्क्रीन को छुए ब्राउजर या ई-मेल को ऊपर या नीचे कर सकता है। यह उपयोगकर्ता के चेहरे और उसकी उंगलियों की दिशा को पहचान लेता है और उसके इशारों के मुताबिक ही ऊपर या नीचे होता है। फोन में दो कैमरे लगे हैं, जिनसे एक साथ दोनों ओर की तस्वीरें ली जा सकती हैं और दोनों को आठ अलग-अलग तरीके से मिलाया जा सकता है। गैलेक्सी एस श्रंखला का नया मॉडल 3जी नेटवर्क और 4जी एलटीई दोनों को सपोर्ट करता है।

इस मॉडल में 1.9 गीगा हट्र्ज क्वोड-कोर प्रोसेसर और 1.6 गीगा हट्र्ज ओक्टा-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, जो 1.2.2 जेली बीन पर चलता है, जो एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम का सबसे नया संस्करण है।

 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X