Netflix ने लॉन्च किया नया फीचर, अब बिना पासवर्ड बदले बंद करें दूसरा अकाउंट

|
Netflix ने लॉन्च किया फीचर, बिना पासवर्ड बदले बंद करें दूसरा अकाउंट

Netflix: क्या आप पासवर्ड बदले बिना किसी को अपने Netflix अकाउंट से हटाना चाहते हैं? नेटफ्लिक्स पर यह नई फैसिलिटी आपको ऐसा करने में मदद करेगी। Netflix ने "Manage Access and Devices" फीचर लॉन्च किया है, जो आपको अपने अकाउंट का यूज करके डिवाइसेज को जल्दी से हटाने का परमिशन देता है। नेटफ्लिक्स ने एक ब्लॉग पोस्ट में इस नई फैसिलिटी के बारे में बताया।

 

यह फैसिलिटी ट्रैवल करने में भी यूजफुल है, जैसा कि नेटफ्लिक्स ने ब्लॉग पोस्ट में डिटेल्स में बताया है, "छुट्टियों के दौरान लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ बाहर जाते हैं और होटल में रहते हैं, इस दौरान वे नेटफ्लिक्स ऐप को लॉग इन तो कर लेते है, लेकिन कभी-कभी लोग इसे लॉग आउट करना भूल जाते हैं। बेशक, यह नया फीचर पासवर्ड शेयरिंग और फ्रीलोडिंग को रिस्ट्रिक्टेड करने का एक प्रयास है।

Netflix को उम्मीद है कि इस नये फीचर्स के साथ कस्टमर बनने के लिए फ्रीलायटर्स को चालू कर दिया जाएगा, जिन्हें सर्विस से बाहर कर दिया गया है। यह फीचर ओटीटी प्लेटफॉर्म द्वारा हाल ही में प्रोफाइल शेयरिंग को कम करने के उद्देश्य से एक और फीचर 'प्रोफाइल ट्रांसफर' लॉन्च करने के बाद आया है, जिससे आप एक प्रोफाइल को एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट में माइग्रेट कर सकते हैं।

नेटफ्लिक्स एक ऐसी फैसिलिटी पर भी काम कर रहा है जो आपके अकाउंट का पासवर्ड शेयर करने पर फीस लेगी। कंपनी इस फीचर को चिली, पेरू और कोस्टा रिका में टेस्ट कर चुकी है।

 

Netflix हाल के सालों में कस्टमर के मामले में नीचे की ओर जा रहा है, जिससे उन्हें अकाउंट शेयरिंग पर नकेल कसने में और अधिक आक्रामक होने के लिए हाथापाई करनी पड़ रही है। अकाउंट शेयर करने के बारे में नेटफ्लिक्स पहले बहुत खुला था। नेटफ्लिक्स को इस पर नकेल कसते हुए देखना दुखद है; आखिर शेयर अकाउंट पर नेटफ्लिक्स का यूज कौन नहीं कर रहा है?

Netflix ने लॉन्च किया फीचर, बिना पासवर्ड बदले बंद करें दूसरा अकाउंट

पीसी पर नेटफ्लिक्स अकाउंट से डिवाइस कैसे निकालें?

आइए देखें कि हम आपके पीसी पर आपके नेटफ्लिक्स अकाउंट से डिवाइस को कैसे हटा सकते हैं।

1 - सबसे पहले Netflix खोलें।

2 - इसके बाद अकाउंट सेटिंग में जाएं।

3 - सिक्योरिटी और प्राइवेसी के तहत, एक्सेस और डिवाइस मैनेज चुनें।

4 - यह ऑप्शन उन सभी डिवाइसेज को दिखाता है जिन पर अकाउंट एक्टिव है। यह डिवाइस का नाम, आईपी एड्रेस, टाइम और डेट दिखाता है जब डिवाइस को आखिरी बार एक्सेस किया गया था।

5 - डिवाइस के आगे साइन आउट ऑप्शन पर क्लिक करें।

6 - जब आप एक डिवाइस का एक्सेस हटाते हैं, तो Netflix पूछेगा कि क्या आप सिक्योरिटी के लिए पासवर्ड बदलना चाहते हैं, लेकिन इसकी जरूरत नहीं है।

फोन पर नेटफ्लिक्स अकाउंट से डिवाइस कैसे निकालें?

फोन पर नेटफ्लिक्स अकाउंट से डिवाइस को हटाना एक पीसी के स्टेप के जैसा है।

1 - सबसे पहले नेटफ्लिक्स ऐप पर प्रोफाइल बटन पर क्लिक करें।

2 - इसके बाद 'Account' सेटिंग चुनें।

3 - सिक्योरिटी और प्राइवेसी सेक्शन के तहत , 'Manage access and devices' ऑप्शन चुनें।

4 - यहां, आप एक्टिव डिवाइस के साथ-साथ उनसे जुड़े डिवाइस, आईपी एड्रेस, टाइम और डेट को देख सकते हैं जब इसे लास्ट बार एक्सेस किया गया था।

 
Best Mobiles in India

English summary
Netflix is also working on a facility that will charge a fee for sharing your account password. The company has tested this feature in Chile, Peru and Costa Rica.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X