Netflix का पासवर्ड शेयर करना पड़ेगा भारी! कंपनी चार्ज करेगी एक्स्ट्रा रुपए

|
Netflix का पासवर्ड शेयर करना पड़ेगा भारी! कंपनी चार्ज करेगी एक्स्ट्रा र

नेटफ्लिक्स यूजर्स को पासवर्ड शेयर करने को रोकने के लिए पूरी तरह तैयार है। स्ट्रीमिंग दिग्गज को राजस्व के मामले में भारी नुकसान हुआ है और इसकी सब्सक्रिप्शन संख्या में बड़ी गिरावट देखी गई है।

 

नेटफ्लिक्स ने पासवर्ड शेयरिंग को इसकी धीमी वृद्धि के कारणों में से एक बताया है। अब कंपनी ने मंगलवार को अपनी तिमाही आय कॉल के दौरान घोषणा की कि वह उन यूजर से अतिरिक्त चार्ज वसूल करेगी जो अपने लॉगिन क्रेडेंशियल शेयर करते हैं। यह नया नियम 2023 से लागू होगा।

पासवर्ड शेयर करने पर देने होंगे एक्स्ट्रा चार्ज

हालांकि नेटफ्लिक्स ने यह खुलासा नहीं किया है कि यूजर से उनके पासवर्ड साझा करने के लिए कितना शुल्क लिया जाएगा, सूत्रों का कहना है कि कीमत कहीं $ 3 और $ 4 के बीच होगी। दिलचस्प बात यह है कि नेटफ्लिक्स यूजर जो कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना चाहते हैं, वे स्ट्रीमिंग दिग्गज के नए माइग्रेशन टूल का उपयोग कर सकते हैं जो उन्हें अपने प्रोफाइल को ट्रांसफर करने में मदद करेगा।

नेटफ्लिक्स का सस्ता ऐड-सपोर्टिव प्लान भी हुआ है लॉन्च

अपने राजस्व को बढ़ाने के लिए, नेटफ्लिक्स भी सस्ते ऐड-सपोर्टिव प्लान के साथ आया है। कंपनी 1 नवंबर को कनाडा और मैक्सिको में अपनी ऐड-सपोर्टिव प्लान शुरू करेगी; 3 नवंबर ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, कोरिया, यूके और यूएस में; और 10 नवंबर स्पेन में। नेटफ्लिक्स ने अभी तक भारत में सस्ते प्लान लॉन्च करने की अपनी प्लान को शेयर नहीं किया है। हालाँकि, उम्मीद है कि कंपनी निकट भविष्य में भारत में भी ये प्लान लॉन्च करेगी।

 

प्लान के देने होंगे इतने रुपए

नेटफ्लिक्स केवल एक कम कीमत वाली ऐड-सपोर्टिव प्लान की पेशकश करेगा - विज्ञापनों के साथ मूल - एक कीमत पर जो कंपनी के मौजूदा शुरुआती मूल्य से 20% -40% कम है। उदाहरण के लिए, यूएस में, नेटफ्लिक्स अब $ 6.99 प्रति माह (की तुलना में) से शुरू होगा। $9.99 आज)। बेसिक विथ ऐड्स प्लान में कंपनी के अनुसार प्रति घंटे ~ 5 मिनट का विज्ञापन, फ़्रीक्वेंसी कैपिंग और मजबूत गोपनीयता सुरक्षा होगी।

 
Best Mobiles in India

English summary
Netflix will start charging extra fee from users for sharing their passwords

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X