फर्जी कॉल्स को बोले BYE BYE! iPhone यूजर्स के लिए Truecaller ने किया ये बड़ा बदलाव

|

Truecaller ने iOS यूजर्स के लिए अपने ऐप में पूरी तरह से बदलाव किया है। नया बदलाव पिछले वर्जन की तुलना में कई सुधार लाता है और बहुत आवश्यक सुरक्षा प्रदान करता है। IPhone के लिए नया Truecaller ऐप स्पैम, स्कैम की पहचान करने में 10 गुना बेहतर हो गया है।

 

क्या आपको भी आया है SBI की तरफ से ये मैसेज? इसके झांसे में न आएंक्या आपको भी आया है SBI की तरफ से ये मैसेज? इसके झांसे में न आएं

फर्जी कॉल्स को बोले BYE BYE! Truecaller ने किया ये बड़ा बदलाव

इससे iPhone यूजर्स के लिए उन अजीब कॉलर्स से बचना आसान हो जाएगा। iPhone यूजर्स बिना ऐप खोले भी नंबर ढूंढ सकेंगे। इसके अलावा ऐप iPhone पर कॉलर आईडी के साथ इमोजी भी दिखाएगा।

Instagram अकाउंट हो गया है हैक? ऐसे करें मिनटों में रिकवरInstagram अकाउंट हो गया है हैक? ऐसे करें मिनटों में रिकवर

क्या कुछ है नया

नए अपडेट की बात करें तो Truecaller के को-फाउंडर और CEO Alan Mamedi ने कहा "हम उपयोगकर्ताओं को कॉल अलर्ट, कॉल रीज़न और एक सुविधाजनक खोज एक्सटेंशन जैसी अधिक शक्तिशाली सुविधाएँ लाने के लिए Apple के प्लेटफ़ॉर्म के अंदर कई अपडेट कर रहे है। यह अपडेट कई iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए लंबे समय से आ रहा है, और अब हम उन्हें स्पैम और घोटाले का सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले पहचानकर्ता की पेशकश कर सकते है। "

OMG! Vi के 30 करोड़ यूजर्स का पर्सनल डेटा हुआ लीकOMG! Vi के 30 करोड़ यूजर्स का पर्सनल डेटा हुआ लीक

10X बेहतर स्पैम डिटेक्शन, कॉलर आईडी

नया अपडेट जो बड़ा बदलाव लाता है, वह है स्पैम कॉल से सुरक्षाऔर बहुत कुछ। कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि वह रीयल-टाइम में स्पैम नंबरों की रिपोर्ट करने के लिए Truecaller ग्रुप पर निर्भर है। नए एल्गोरिदम की वजह से ऐप बैकग्राउंड में स्पैम कॉल्स को डिटेक्ट करके उसकी डिटेल्स अपडेट कर देगा, ताकि यूजर्स के फोन में रिंग बजने के साथ पता चल सके कि यह फर्जी कॉल है।

हैक हुई दुनिया की लोकप्रिय पासवर्ड मैनेज कंपनी, खतरे में है यूजर्सहैक हुई दुनिया की लोकप्रिय पासवर्ड मैनेज कंपनी, खतरे में है यूजर्स

नए उपयोगकर्ताओं के लिए आसान लॉगिन

iPhoneयूजर्स के लिए ट्रूकॉलर का नया ऐप भी एक्सेस करने में काफी आसान है। उपयोगकर्ता अब आसानी से लॉग इन कर सकते हैं और ऐप के माध्यम से जल्दी से नेविगेट कर सकते है।

Caller ID Emoji

Truecaller ने यूजर्स को नोटिफाई करने के लिए कॉलर आईडी इमोजी (Caller ID Emoji) फीचर ऐप में जोड़ा है। अगर, किसी फर्जी नंबर से कॉल आता है, तो इसके लिए लाल रंग का वॉर्निंग इमोजी यूज किया गया है। वहीं, वेरिफाइड यूजर्स के नंबर से कॉल ऑने पर ग्रीन कलर के टिक मार्क वाला इमोजी दिखेगा। यही नहीं, Android यूजर्स द्वारा कॉल करने पर एंड्रॉइड का इमोजी दिखेगा। इसके अलावा जिन कॉल्स की पहचान नहीं होगी उसके लिए सर्च वाला इमोजी दिखेगा।

Truecaller सीईओ का दावा, TRAI का कॉलर डिस्प्ले मैकेनिज्म नहीं दे पाएगा टक्करTruecaller सीईओ का दावा, TRAI का कॉलर डिस्प्ले मैकेनिज्म नहीं दे पाएगा टक्कर

फर्जी कॉल्स को बोले BYE BYE! Truecaller ने किया ये बड़ा बदलाव

ऐप खोले बिना नंबर खोजें

नया Truecaller ऐप iPhone यूजर्स को ऐप का इस्तेमाल किए बिना नंबर खोजने में मदद करेगा। यदि आप किसी अनजान नंबर से कॉल उठा रहे है, तो आप अपने कॉल लॉग पर जा सकते है, इंफो बटन पर टैप कर सकते है और Truecaller को 'शेयर कॉन्टैक्ट' पर टैप कर सकते है। यह कॉल करने वाले के नाम की पहचान करेगा, और फिर यह आपके iPhone कॉल लॉग में उस नंबर को दिखाएगा। अगर आपको उसी नंबर से दोबारा कॉल आती है, तो Truecaller Caller ID बजते ही उसकी पहचान कर लेगी।

 

WhatsApp लाया शानदार अपडेट, मिस्टर इंडिया की तरह गायब हो जाएंगे मैसेजWhatsApp लाया शानदार अपडेट, मिस्टर इंडिया की तरह गायब हो जाएंगे मैसेज

Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
The new Truecaller app offers more detail and context on a number marked as spam, and offers an easier signup process: Truecaller has completely revamped its app for iOS users. The new change brings many improvements over the previous version and provides the much-needed security. The new Truecaller app for iPhone is 10x better at detecting spam, scams.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X