चीन में बने नकली Apple iPhone 13 बेचने वाले गिरोह का नोएडा पुलिस ने किया पर्दाफाश

|
नकली Apple iPhone 13 मेड इन चाइना बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Noida Police ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में नकली चीन मेड Apple iphone बेचकर लोगों को ठगने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करने का दावा किया है।

 

एडिशनल डिप्टी पुलिस कमिश्नर (सेंट्रल नोए़डा) साद मियां खान ने कहा कि गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके पास से 60 डुप्लीकेट आईफोन बरामद किए गए हैं।

पुलिस के मुताबिक, गिरोह ने iPhone 13 के पोटेंशियल खरीदारों को 53,000 रुपये में प्रीमियम फोन देने का लालच दिया जा रहा था, जो मॉडल की जनरल मार्केट लागत लगभग 66,000 रुपये से बहुत कम है।

पुलिस ने कहा कि गिरोह ने दिल्ली के बाजारों से केवल 12,000 रुपये में डुप्लीकेट फोन खरीदे, लेकिन चीनी ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल अलीबाबा से 1,000 रुपये के ऐप्पल स्टिकर के साथ 4,500 रुपये की कीमत वाले असली आईफोन बॉक्स खरीदे।

असली स्टिकर और बॉक्स के साथ इन डुप्लीकेट फोनों की कीमत गिरोह को 17,500 रुपये में पड़ी थी, लेकिन फिर उनके द्वारा इसे 53,000 रुपये में बेच दिया गया। पुलिस ने कहा कि उन्होंने भोले-भाले खरीदारों को धोखा देने के लिए आईएमईआई नंबर (IMEI Number) दिखाने के लिए एक मोबाइल एप्लिकेशन का भी यूज किया।

नकली Apple iPhone 13 मेड इन चाइना बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान खान के मुताबिक ललित त्यागी, अभिषेक कुमार और रजनीश रंजन के रूप में हुई है। सेक्टर 63 थाने में दर्ज दो मामलों की जांच के दौरान यह मामला सामने आया। गिरोह ने डुप्लीकेट iphone बेचकर लोगों से ठगी करते थे।

 

अधिकारी ने कहा, "मामले में शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि जब उसने पहली बार उनसे खरीदा तो उसे कम कीमत पर एक असली आईफोन दिया गया था, लेकिन जब उसने और फोन के लिए ऑर्डर दिया, तो उसे नकली मॉडल बेच दिए गए।"

खान ने कहा कि पुलिस ने गिरोह के कब्जे से 60 डुप्लीकेट आईफोन और 4.50 लाख रुपये बरामद किए हैं और उनके द्वारा यूज की गई रेनॉल्ट डस्टर कार भी जब्त की गई है।

अपर डीसीपी ने कहा कि पुलिस टीम ने कुछ जाली आधार कार्ड भी बरामद किए हैं और इस मामले में आगे कानूनी प्रक्रिया चल रही है।

 
Best Mobiles in India

English summary
According to the police, the gang was luring potential buyers of the iPhone 13 with premium phones for Rs 53,000, which is much less than the model's general market cost of around Rs 66,000.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X