दो दिन तक चलने वाली बैटरी के साथ Nokia 2 के प्री ऑर्डर शुरू

By Neha
|

HMD ग्लोबल के एंट्री लेवल स्मार्टफोन नोकिया 2 को पिछले हफ्ते ही इंडिया में लॉन्च किया था। अब इस फोन का प्री ऑर्डर रूस में शुरू हो गया है। रूस में इस नोकिया 2 को 7,990 रूबल (रूस की करंसी) यानी करीब करीब 8,800 रुपये में प्री ऑर्डर के लिए उपलब्ध कराया गय है। बता दें कि कंपनी के अनुसार इस फोन की ग्लोबल मार्केट में बिक्री मिड नवंबर से शुरू होगी। ग्लोबल मार्केट में नोकिया 2 की कीमत 99 यूरो होगी। कंपनी ने इस फोन की इंडिया में कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी है, लेकिन उम्मीद है कि इसे 7,500 रुपए तक की कीमत में पेश किया जाएगा।

 
दो दिन तक चलने वाली बैटरी के साथ Nokia 2 के प्री ऑर्डर शुरू

नोकिया 2 HMD ग्लोबल का अब तक का सबसे सस्ता एंड्रॉइड फोन है। इस फोन के फीचर्स की बात करें, तो कहा जा सकता है कि कंपनी ने इस फोन को बैटरी सेंट्रिक फोन के रूप में पेश किया है। इस फोन में 4100 एमएएच की बैटरी दी गई है, जिसे कंपनी इस फोन की यूएसपी के तौर पर इस्तेमाल कर रही है। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने के बाद ये फोन दो दिन की बैटरी लाइफ देता है।

जानते हैं रैनसमवेयर अटैक के जोखिम में कौन से नंबर पर है इंडिया ?जानते हैं रैनसमवेयर अटैक के जोखिम में कौन से नंबर पर है इंडिया ?

नोकिया 2 को प्रीमियम डिजाइन के साथ लॉन्च किया है। इसमें पॉलीकार्बोनेट बॉडी और 6000 सीरीज़ एल्यूमीनियम फ्रेम दिया गया है। फोन में 5 इंच का LTPS HD डिस्प्ले दिया गया है, जिसका पिक्सल रिजॉल्यूशन 720x1280 है। डिस्प्ले का कॉन्ट्रास्ट रेशियो 1:1300 है और इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन है। कंपनी ने इस फोन को तीन कलर वेरिएंट कॉपर ब्लैक, प्यूटर ब्लैक और प्यूटर वाइट में पेश किया है।

कंफर्म, Honor 7X दिसंबर में इंडिया में होगा लॉन्च, ये होगी कीमतकंफर्म, Honor 7X दिसंबर में इंडिया में होगा लॉन्च, ये होगी कीमत

नोकिया 2 में स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का ऑटो फोकस रियर कैमरा दिया गया है, जो एलईडी फ्लैश से लैस है। सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन में 1 GB की रैम और 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। स्टोरेज बढ़ाने के लिए 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल किया जा सकता है।

21 सालों में कुछ ऐसे बदला आपके मोबाइल का लुक21 सालों में कुछ ऐसे बदला आपके मोबाइल का लुक

नोकिया 2 हैंडसेट में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 212 प्रोसेसर दिया गया है। यह स्नैपड्रैगन 210 का अपग्रेड वर्जन है। इसकी क्लॉक स्पीड 1.3 गीगाहर्ट्ज है। नोकिया 2 में क्वाड-कोर प्रोसेसर के अलावा एड्रेनो 304 जीपीयू दिया गया है। नोकिया 2 एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7.1.1 नॉगट पर काम करेगा। अगर आप इस फोन को लेने का सोच रहे हैं, तो फिलहाल आपको कुछ दिन और इंतजार करना होगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
Nokia 2 Smartphone Goes Up for Pre Orders. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X