Nokia 2 हुआ लिस्ट, नोकिया का बेस्ट बजट स्मार्टफोन!

Written By:

भारत में 31 अक्टूबर को एक नोकिया इवेंट होने वाला है। इस इवेंट में कंपनी अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी, लेकिन कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि कौन सा डिवाइस इस इवेंट में लॉन्च हो सकता है। हलांकि ऐसी उम्मीद की जा रही है की कंपनी अपना सबसे शानदार बजट स्मार्टफोन नोकिया 2 लॉन्च करेगी, जबकि कई रिपोर्ट्स में लेटेस्ट नोकिया 7 के भी लॉन्च होने की बात कही गई है।

भारत एक ऐसा मार्केट है जहां बजट स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या हाई एंड फोन यूज़र्स से अधिक है। यहां फोन की कीमत को सबसे ज्यादा इम्पोर्टेंस मिलती है। इसे ध्यान में रखते हुए नोकिया 2 के आने की उम्मीद और बढ़ जाती है।
पिछले कुछ दिनों में नोकिया 2 को काफी बार ऑनलाइन स्पॉट किया गया है, यह फोन लीक्स और रुमर्स में बना हुआ है। इसी से जुड़ी लेटेस्ट जानकारी मिली है, जिसके अनुसार फोन को Antutu लिस्टिंग में स्पॉट किया गया है। इस लिस्टिंग से फोन के स्पेसिफिकेशन की काफी जानकारी मिली है।

5000mAh बैटरी औsर मजबूत बिल्ट, इसके नहीं टिकेगा कोई स्मार्टफोन

Nokia 2 हुआ लिस्ट, नोकिया का बेस्ट बजट स्मार्टफोन!

तो लॉन्च से पहले जान लेते हैं इस फोन के दमदार स्पेसिफिकेशन और फीचर्स।

iPhone X के साथ इंजिनियर ने की गलती, ऐपल ने नौकरी से निकाला

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

प्रोसेसर और रैम

Antutu पर नोकिया का एक हैंडसेट जो की मॉडल नंबर TA-1035 के साथ लिस्ट हुआ है। कहा जा रहा है की यह नोकिया 2 हो सकता है। लिस्टिंग के मुताबिक Nokia TA-1035 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 212 प्रोसेसर दिया गया है, यह फोन adreno 304 GPU के साथ आएगा। फोन में 1जीबी की रैम और 8जीबी की इंटरनल स्टोरेज होगी, इसकी इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है।

HD डिस्प्ले

मॉडल नंबर TA-1035 के साथ लिस्ट हुआ स्मार्टफोन HD स्क्रीन के साथ आएगा, जिसका रेजोल्यूशन 720*1280 पिक्सल होगा। इस लिस्टिंग में फोन के स्क्रीन का साइज़ नहीं बताया गया है, हालांकि पहले आए नोकिया 2 के लीक्स के अनुसार यह फोन 4.5 इंच या 4.7 इंच की स्क्रीन के साथ आ सकता है।

4000mAh बैटरी

Antutu लिस्टिंग से फोन के बारे में कई स्पेक्स सामने आए हैं, वहीं हमें यह भी जानकारी है की नोकिया का यह बजट स्मार्टफोन एक बड़ी बैटरी के साथ आएगा। इस फोन में 4000mAh की बैटरी हो सकती है।

31 अक्टूबर लॉन्च

नोकिया 2 स्मार्टफोन के 31 अक्टूबर को भारत में लॉन्च होने के पूरे आसार हैं, हालंकि इस बारे में कुछ कन्फर्म इसलिए नहीं कहा जा सकता है क्योंकि कंपनी की ओर से कोई हिंट नहीं मिला है।

Nokia 2 कीमत

यूएस के रिटेलर B&H ने नोकिया 2 को अपनी साईट पर लिस्ट किया है। इस लिस्टिंग में फोन की कीमत $99 यानी की करीब 6,434 रुपए बताई गई है। यह कीमत बिना किसी टैक्स के है। यानी की यह अब तक का सबसे कम कीमत का नोकिया फोन होगा।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Nokia 2 visits antutu bench marking site key specs revealed. Read more detail of the device in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
दो मासूमों को लेकर नदी में कूदी मां खुद तैरकर बाहर निकल आई, बच्चों की मौत
दो मासूमों को लेकर नदी में कूदी मां खुद तैरकर बाहर निकल आई, बच्चों की मौत
मेडिकल कॉलेज की 54 छात्राएं करती रहीं जूनियर्स पर एडल्ट अत्याचार, जुर्माना भरेंगी 50-50 हजार
मेडिकल कॉलेज की 54 छात्राएं करती रहीं जूनियर्स पर एडल्ट अत्याचार, जुर्माना भरेंगी 50-50 हजार
Opinion Poll

Social Counting