Nokia के दो अच्छे बजट स्मार्टफोन 10 फरवरी हो होंगे लॉन्च...!

|

Nokia 3.4 स्मार्टफोन को बहुत जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन के बारे में कंपनी ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए जानकारी दी है। इसके अलावा Gizmochina की रिपोर्ट के मुताबिक Nokia 5.4 फोन को पिछले साल दिसंबर में यूरोपियन मार्केट में लॉन्च किया गया था। अब इस फोन को भारत में 10 फरवरी को लॉन्च किया जा रहा है।

 
Nokia के दो अच्छे बजट स्मार्टफोन 10 फरवरी हो होंगे लॉन्च...!

इस रिपोर्ट के मुताबिक भारत में Nokia 3.4 के साथ Nokia 5.4 को भी लॉन्च किया जाएगा। हालांकि इन फोन्स की स्पेसफिसिफिकेशंस के बारे में कोई जानकारी तो कंपनी ने नहीं दी है लेकिन हम यूरोपियन मार्केट के आधार पर भारत में इस फोन में दिए जाने वाले संभावित फीचर्स की बात करते हैं।

Nokia 3.4 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

Nokia 3.4 को कंपनी ने 3 जीबी रैम के साथ पेश कर सकती है, जिसकी संभावित कीमत 10,000 रुपए पास हो सकती है। इस फोन को कंपनी चारकोल, डस्क और फजॉर्ड रंग में पेश करेगी। इस फोन के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 6.39 इंच की एचडी+ डिस्प्ले दी है। इस फोन का ऑस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। इस फोन के प्रोसेसर की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 460 चिपसेट को प्रोसेसर के रूप में शामिल किया है।

इस फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में तीन कैमरा सेटअप देने की तैयारी की है, जिसका पहला सेंसर 13 मेगापिक्सल, दूसरा सेंसर 5 मेगापिक्सल और तीसरा सेंसर 2 मेगापिक्सल का होगा। इसमें एलईडी फ्लैश भी दिया जाएगा।

इसके अलावा इस फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए कंपनी ने 8 मेगापिक्सल का एक फ्रंट कैमरा भी दिया है। आपको बता दें कि इस फोन का फ्रंट कैमरा होल-पंच कटआउट में सेट किया गया है। Nokia कंपनी का यह फोन एक 5जी फोन होगा और इसमें कंपनी 4000 एमएएच की बैटरी देगी, जो 10 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा।

 

Nokia 5.4 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

इस फोन को कंपनी 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ पेश कर सकती है। इस फोन में कंपनी ने 6.39 इंच की एचडी+ डिस्प्ले दी है। यह फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 662 प्रोसेसर के साथ यूरोपियन मार्केट में पेश किया गया था। इस फोन के पिछले हिस्से में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है।

इसका पहला कैमरा सेंसर 48 मेगापिक्सल का हो सकता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए कंपनी इस फोन को 16 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरा सेंसर से लैस कर सकती है। इस फोन भी कंपनी 4000 एमएएच की बैटरी दे सकती है जो संभवत: एक अच्छे फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकता है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Nokia 3.4 smartphone will be launched in India very soon. The company has given information about this smartphone through its Twitter handle. Apart from this, according to Gizmochina's report, Nokia 5.4 phone was launched in the European market in December last year. Now this phone is being launched in India on 10 February.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X