नोकिया की भारत में दस्तक, Nokia 3310 लॉन्च, जानें कीमत और फीचर

Written By:

आखिरकार अपने कमबैक के बाद नोकिया ने भारत में दस्तक दे ही दी। कंपनी का फीचर फोन Nokia 3310 भारत में आ गया है। इसी के साथ भारतीय यूज़र्स को भी अब ख़ुशी से झूमने का मौका मिल गया है। ऐसा इसलिए क्योंकि नोकिया 3310 के बाद अब जल्द ही अन्य नोकिया एंड्रायड स्मार्टफोन भी भारत में पेश हो सकते हैं।

नोकिया की भारत में दस्तक, नोकिया 3310 लॉन्च, जानें कीमत और फीचर

खैर ख़ुशी से झूमने का मौका तो नोकिया 3310 की कीमत और फीचर्स भी देते हैं। यदि आप भी यह जानने के लिए बेताब हैं तो लीजिए आपके लिए डिटेल में पेश है नोकिया 3310 की जानकारी। यहां हम फोन की कीमत, उपलब्धता और फोन के खास फीचर्स भी लेकर आए हैं।

इससे पहले बता दें कि नोकिया 3310 (2017) को सबसे पहले एमडब्ल्यूसी 2017 में पेश किया गया था। अपने नाम, काम और दाम के लिए फोन ने खूब वाह वही बटोरी। साथ ही इवेंट के दौरान फोन के लिए जबरदस्त उत्साह फोन में देखने को मिला है। चलिए शुरू करते हैं और सबसे पहले जानते हैं फोन की कीमत और उपलब्धता।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

कीमत और उपलब्धता

नोकिया 3310 को कंपनी एक बार फिर मार्केट में उतारा है। यह नोकिया 3310 का नया रूप और एकदम नया अवतार है। इस फोन की कीमत कंपनी ने फोन जैसी ही रखी है, यानी कि 3310 रुपए। जो कि लीक रिपोर्ट्स की तुलना में काफी कम है। बता दें कि खबरों में कहा गया था कि यह 4000 रुपए तक की कीमत का हो सकता है।
एचएमडी ग्लोबल ने बताया है कि नोकिया 3310 (2017) फीचर फोन को ऑफलाइन स्टोर्स के जरिए खरीदा जाएगा। यह फोन 18 मई से मार्केट में ऑफलाइन स्टोर्स के जरिए खरीदा जाएगा।

डिस्प्ले और दमदार बैटरी

नोकिया 3310 फीचर फोन 2.4 इंच क्यूवीजीए डिस्प्ले के साथ आएगा। फोन में पहले कि ही तरह 1200mAh बैटरी दी गई है। कंपनी की मानें तो यह फोन 22 घंटों का टॉक टाइम देती है, जो कि शानदार है। यह फोन नोकिया सीरीज़ 30+ ओएस पर काम करता है।

कैमरा और स्टोरेज

फोन के नए फीचर्स पर ध्यान दें तो यह 16एमबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ ही माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के साथ आता है। जिसकी मदद से फोन की मैमोरी को 32जीबी तक बढ़ा सकते हैं। वहीं फोन में 2 मेगापिक्सल रियर कैमरा भी दिया गया है।

डिज़ाइन ओरिजिनल नोकिया 3310 जैसा

नोकिया 3310 ओरिजिनल और नोकिया 3310 (2017) दोनों ही आप देख चुके हैं। नए फीचर फोन का डिज़ाइन काफी कुछ ओरिजिनल 3310 से मिलता जुलता है, जो कई सालों पहले लॉन्च हुआ था। अन्य कई फीचर फोन की तरह ही नोकिया का यह फोन भी क्लासिक नुमेरिक कीबोर्ड के साथ आएगा।

अन्य डिटेल

नोकिया 3310 फीचर फोन में 3.5 mm हैडफ़ोन जैक दिया गया है। फोन में एफएम सपोर्ट भी है। ओरिजिनल नोकिया 3310 के फैन्स को इसमें अपना पसंदीदा स्नेक गेम भी मिलेगा। फोन में 2जी और डूअल सिम सपोर्ट भी है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Nokia 3310 launched in India; Price, features and more. Read more detail in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
यार तेरी बीवी कल जोर-जोर से क्यों चिल्ला रही थी?
यार तेरी बीवी कल जोर-जोर से क्यों चिल्ला रही थी?
चीन विवाद पर पीएम मोदी की चाणक्य नीति होगी कारगर साबित!
चीन विवाद पर पीएम मोदी की चाणक्य नीति होगी कारगर साबित!
Opinion Poll

Social Counting