Nokia 5 का 3जीबी रैम वैरिएंट लॉन्च, फ्लिप्कार्ट पर शुरू होगी सेल

By Agrahi
|

HMD ग्लोबल ने भारत में नोकिया 5 स्मार्टफोन को इस साल जून में लॉन्च किया था। कंपनी उस दौरान फोन नोकिया 5 का 2जीबी रैम वैरिएंट ही भारत में पेश किया गया था, इस फोन की कीमत 12,499 रुपए रखी गई थी। फोन की सेल मिड अगस्त में ऑफिशियल स्टोर्स के जरिए शुरू हुई।

 

नोकिया 5 को भारत में कुछ खास response नहीं मिला, क्योंकि इस कीमत में कई अन्य कंपनियां बेहतर स्पेसिफिकेशन ऑफर करती हैं। यूज़र की इसी डिमांड को ध्यान में रखते हुए अब कंपनी ने Nokia 5 को 3जीबी रैम के साथ भारत में पेश कर दिया है। HMD Global ने घोषणा की है कि नया नोकिया 5, 3जीबी रैम वैरिएंट फ्लिप्कार्ट एक्सक्लूसिव होगा, साथ ही इस फोन को कुछ रिटेल आउटलेट्स पर भी उपलब्ध कराया जाएगा।

OLX पर आ गया iPhone X, जानना चाहेंगे कीमतOLX पर आ गया iPhone X, जानना चाहेंगे कीमत

फ्लिप्कार्ट पर नोकिया 5 को पहले ही लिस्ट कर दिया गया है। इस फोन के लिए फ्लिप्कार्ट पर फ़िलहाल coming soon लिखा है।

Nokia 5 का 3जीबी रैम वैरिएंट लॉन्च, फ्लिप्कार्ट पर शुरू होगी सेल

नोकिया 5 स्मार्टफोन में 5.2 इंच की एचडी डिस्प्ले है, इस पर 2.5D कॉर्निंग गोरिला ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। इस डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1280*720 पिक्सल है। नोकिया 5 में स्नैपड्रैगन 430 64 बिट प्रोसेसर है, जिसके साथ नए वैरिएंट में 3जीबी रैम दी गई है। फोन की इंटरनल ममोरी 16जीबी की है, इसे माइक्रोएसडीकार्ड की मदद से 128जीबी तक बढ़ा सकते हैं। इस फोन में एक डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट है।

 
Nokia 5 का 3जीबी रैम वैरिएंट लॉन्च, फ्लिप्कार्ट पर शुरू होगी सेल

इसका रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का है और फ्रंट कैमरा 8मेगापिक्सल का है। फोन में 3000 mAh बैटरी दी गई है। इसमें कनेक्टिविटी के लिए डूअल सिम कार्ड सपोर्ट है, 4जी VoLTE, ब्लूटूथ, वाई-फाई आदि ऑप्शन हैं।

यह फोन एंड्रायड 7.1.1 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च हुआ था, हालांकि अब यह फोन 7.1.2 के लिए अपग्रेड हो चुका है। वहीं कंपनी यह भी कहना है की इस फोन पर जल्द ही एंड्रायड Oreo अपडेट मिल जाएगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
Nokia 5 with 3GB ram launched in India, to go on sale flipkart. This model has been priced at rs 13,499.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X