नोकिया 5 बुकिंग शुरु, यहां से करें प्री-बुक

Written By:

उन फैन्स का इंतजार आज थोड़ा हो जाएगा जो नोकिया 5 स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं। आज है 7 जुलाई, और जैसा कि कंपनी ने वादा किया था यह स्मार्टफोन आज से भारत में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा ।

फ्लिप्कार्ट एक्सक्लूसिव होगा मोटो ई4 प्लस स्मार्टफोन

नोकिया 5 बुकिंग शुरु, यहां से करें प्री-बुक

भारत में नोकिया के तीनों स्मार्टफोन नोकिया 3, नोकिया 5 और नोकिया 6 के लॉन्च के बाद एचएमडी ग्लोबल ने सबसे पहले नोकिया 3 को ऑफलाइन स्टोर के माध्यम से उपलब्ध कराया था । हालाँकि यह ध्यान में रखने वाली बात है कि नोकिया 5 केवल प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है न कि सेल के लिए।

GST असर: लैपटॉप, फोन और एक्सेसरीज़ खरीदने का बेस्ट टाइम

एचएमडी ग्लोबल ने फिलहाल फोन की सेल की ऑफिशियल डेट की अभी कोई घोषणा नहीं की है। म्रेडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नोकिया 5 स्मार्टफोन खरीद के लिए अगस्त में ही उपलब्ध होगा। हालांकि उम्मीद जताई जा सकती है कि कंपनी इस फोन की सेल शुरू होने की तारीख़ जल्द ही पेश करेगी।

अब कोई डाउनलोड नहीं कर पाएगा आपकी Facebook प्रोफाइल पिक्चर, ऐसे करें लॉक

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

नोकिया 5 प्री-आर्डर करने का तरीका

फोन यदि ऑनलाइन उपब्ध हो तो उसे प्री आर्डर करना भी आसान हो जाता है। हालांकि यहाँ मामला अलग है क्योंकि नोकिया 5 ऑफलाइन उपलब्ध होगा। यानी कि आप किसी वेबसाइट पर लॉग इन कर इस फोन को बुक नहीं कर पाएंगे, जैसा ऑनलाइन सेल पर मिलने वाले स्मार्टफोन के लिए होता है।

नोकिया 5 ऑफलाइन उपलब्ध होगा और इसके लिए ग्राहकों को अपने पास के आधिकारिक नोकिया फोन डीलर के पास जाना होगा, जो कि प्री-आर्डर स्वीकार कर रहे होंगे। जब आपको डीलर मिल जाए, तब आप आसानी से नोकिया 5 को प्री आर्डर कर पाएंगे।

ऑनलाइन उपलब्ध होने की उम्मीद

नोकिया 5 से पहले बात करते हैं नोकिया 3 स्मार्टफोन की, तो बता दें कि एचएमडी ने नोकिया 3 को ऑफलाइन सेल के लिए उपलब्ध कराया था। हालांकि इसके कुछ ऑफलाइन उपलब्ध होने के कुछ ही दिनों बाद यह फोन ऑनलाइन सेल के लिए उपलब्ध हो गया था। इससे उम्मीद की जा सकती है कि नोकिया 5 के साथ भी कुछ ऐसा ही होगा। यह स्मार्टफोन ऑनलाइन मिल सकता है, फिलहाल क्रोमा के ऑनलाइन स्टोर पर यह फोन उपलब्ध नहीं होगा।

नोकिया 5 के स्पेसिफिकेशन

नोकिया 5 स्मार्टफोन यूनीबॉडी मेटल डिज़ाइन के साथ आता है, इस फोन के टेम्पर्ड ब्लू, सिल्वर, मैट ब्लैक और कॉपर कलर वैरिएंट उपलब्ध हैं। फोन में 5.2 इंच की आईपीएस डिस्प्ले दी गई है। इस फोन में क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 430 एसओसी दिया गया है। नोकिया 5 में 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल स्टोरेज है,जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से बढ़ाया जा सकता है।
नोकिया 5 में 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है और साथ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है। इस फोन में 3000mAh की बैटरी है। फोन में टाइप सी पोर्ट दिया गया है।

कीमत

एचएमडी ग्लोबल का स्मार्टफोन नोकिया 5 एंड्रायड नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। यह स्मार्टफोन भारत में नोकिया 3 और नोकिया 6 के साथ ही लॉन्च किया गया है। इस फोन की कीमत भारत में 12,899 रुपए रखी गई है। फिलहाल एचएमडी ने इस फोन के ऑफलाइन उपलब्ध होने की ही जानकारी दी है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Nokia 5 pre-order starts today July 7: How to pre-book the smartphone? Read more information, all in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
कार्ड से शॉपिंग करने पर आम लोगों को मिलेगा ये फायदा, RBI ने बदले नियम
कार्ड से शॉपिंग करने पर आम लोगों को मिलेगा ये फायदा, RBI ने बदले नियम
Jio के इन 4 प्लान में नहीं है डाटा लिमिट, अनलिमिटेड करें यूज
Jio के इन 4 प्लान में नहीं है डाटा लिमिट, अनलिमिटेड करें यूज
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot